ROHIT SHARMA को मैच जीतने के लिए MS DHONI वाले फॉर्मूले की जरूरत है: पूर्व क्रिकेटर ने ये क्या बोल दिया?

IND vs NZ 1st Test Match ROHIT SHARMA MS DHONI: पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दावा किया है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी में बदलाव से बचने के लिए एमएस धोनी जैसी क्षमता की जरूरत है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs NZ 1st Test Match ROHIT SHARMA MS DHONI Sanjay Manjrekar

IND vs NZ 1st Test Match ROHIT SHARMA MS DHONI Sanjay Manjrekar

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ 1st Test Match ROHIT SHARMA MS DHONI: पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दावा किया है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी में बदलाव से बचने के लिए एमएस धोनी जैसी क्षमता की जरूरत है, क्योंकि न्यूजीलैंड ने शुक्रवार (18 अक्टूबर 2024) को बेंगलुरु टेस्ट में पूरी तरह से अपना दबदबा बना लिया है। भारत दिन की अच्छी शुरुआत करने के इरादे से उतरा था और उसे शुरुआती सफलता भी मिली। मांजरेकर ने एक्स को बताया कि धोनी के पास गेंदबाजी में बदलाव करने की अनोखी क्षमता है, इससे पहले कि नुकसान नियंत्रण से बाहर हो जाए।

IND vs NZ 1st Test Match ROHIT SHARMA MS DHONI Sanjay Manjrekar

रचिन रवींद्र के शतक और टिम साउथी के विनाशकारी 49 रनों ने सुनिश्चित किया कि न्यूजीलैंड ने मैच के तीसरे दिन लंच तक 299 रनों की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले सत्र में 4 विकेट चटकाए, लेकिन रचिन और साउथी ने दूसरे सत्र में नुकसान पहुंचाया और अंतिम 4 ओवरों में 58 रन बनाकर मैच को समाप्त किया। वहीं अब संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर लिखा, “धोनी के पास गेंदबाजी में बदलाव करने की यह अनोखी क्षमता है, इससे पहले कि नुकसान नियंत्रण से बाहर हो जाए। रोहित को अपने नेतृत्व में यह गुण लाने की जरूरत है।”

आपको बताते चलें कि अपने सबसे कम घरेलू स्कोर पर ऑल आउट होने के बाद भारतीय टीम तीसरे दिन बैकफुट पर था, शुरुआती सफलताओं के लिए बेताब था। मोहम्मद सिराज ने डेरिल मिशेल को आउट करके दिन का पहला विकेट हासिल किया। वहीं इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने टॉम ब्लंडेल को आउट करके भारत को उम्मीद दी और वे मुकाबले में वापसी करने लगे। हालांकि, रचिन रवींद्र ने ठोस बल्लेबाजी जारी रखी।

लेकिन दूसरे छोर पर उनके साथी गिरते रहे, जिसमें रवींद्र जडेजा ने ग्लेन फिलिप्स और मैट हेनरी दोनों को आउट किया। इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउथी ने मूल्यवान प्रतिरोध किया। उन्होंने भारत के स्पिनरों का प्रभावी ढंग से सामना किया, जिससे रचिन को खुलकर खेलने का मौका मिला। साउथी ने 3 चौके और 3 छक्के लगाए और 50 गेंदों पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे। इस बीच, रचिन ने कुछ ही समय में अपना दूसरा शतक जड़ दिया और न्यूजीलैंड को नियंत्रण में रखा।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories