IND vs NZ: शतक से चूके डेवोन कॉनवे, बेंगलुरू टेस्ट में न्यूजीलैंड की पकड़ हुई मजबूत, देखें दूसरे दिन की हाइलाइट्स

IND vs NZ: बेंगलुरू में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम की स्थिति मजबूत नजर आ रही है। मेहमान टीम ने भारत पर 134 रनों की बढ़त बना ली है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
IND vs NZ  Test Series 2024

IND vs NZ 2nd Day, 1st Test Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ 2nd Day, 1st Test Match Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में में खेले जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 46 रनों पर ऑलऑउट हो गई। तो वहीं इसके जवाब कीवी टीम की स्थिति मजबूत दिखाई दे रही है और उन्होंने दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं। इसी के साथ मेहमान टीम ने भारत पर 134 रनों की बढ़त भी बना ली है।

IND vs NZ 2nd Day 1st Test Match Highlights

बारिश की वजह से मैच का पहला दिन धुलने के बाद दूसरे दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, कप्तान रोहित का यह फैसला कीवी टीम के तेज गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया क्योंकि उन्होंने 9 रनों के स्कोर पर भारत का पहला विकेट हासिल किया। तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कप्तान रोहित को मात्र 2 रनों के स्कोर पर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया।

इसके बाद विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय बाद नंबर 3 पर बैटिंग करने के लिए आये लेकिन 9 गेंदें खेलने के बाद भी वो अपना खाता नहीं खोल सके। कोहली युवा पेसर विलियम ओरुकी ने मैदान से बाहर भेज दिया। तो वहीं युवा बल्लेबाज सरफराज खान भी कुछ खास नहीं कर सके और 3 गेंद खेलकर शून्य पर ऑउट हो गए। सरफराज के ऑउट होते ही भारत का स्कोर 10 रनों पर 3 विकेट हो गया था। तो वहीं यशस्वी जायसवाल को विलियम ने ऑउट कर अपनी टीम को एक और सफलता दिल दी।

स्टार बल्लेबाज केएल राहुल भी अपना खाता नहीं खोल सके और 6 गेंद पर जीरो रन बनाकर ऑउट हो गए। राहुल के बाद जडेजा का भी ऐसा ही कुछ हाल रहा और वो 6 गेंदें खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल सके। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन भी लंच के बाद पहली गेंद पर ऑउट हो गए और उन्हें मैट हेनरी ने अपना शिकार बनाया। इसी के साथ भारत का स्कोर 34 रन पर 7 विकेट हो गया था। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी 26वें ओवर में ऑउट हो गए और फिर न्यूजीलैंड ने भारत को 46 रनों पर ऑलऑउट कर दिया। हेनरी ने इस मुकाबले में अपने 5 विकेट पूरे किए।

भारत को 46 रनों पर ऑलऑउट करने के बाद कीवी टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। जब भारत की मुश्किलें और भी बढ़ती हुई नजर आ रहीं थीं, तो कुलदीप यादव ने टॉम लैथम को आउट कर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डेवोन कॉन्वे और विल यंग के बीच 75 रनों की साझेदारी हुई लेकिन रविंद्र जडेजा ने यंग की कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट कराकर मैदान से बाहर भेज दिया।

हालांकि, दूसरी तरफ कॉन्वे भारत के गेंदबाजों की कुटाई कर रहे थे लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। डेवोन इस मुकाबले में 105 गेंदों पर 91 रन बनाकर ऑउट हुए। दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं। इसी के साथ भारत पर उनकी बढ़त 134 रनों की हो गई है। न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र 22, जबकि डेरिल मिशेल 14 रन बनाकर नाबाद हैं।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories