IND vs NZ 1st Test Predicted XI: भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग 11, गिल की जगह किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

IND vs NZ 1st Test Predicted XI: भारत बेंगलुरू में सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। बारिश की वजह से खेल प्रभावित होगा! भारत की प्लेइंग कॉम्बिनेशन क्या होगा? इस आर्टिकल में इन्हीं सब सवालों के जवाब आपको मिलेंगे। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs NZ 1st Test Predicted XI India vs New Zealand Test Series Updates Bengaluru

IND vs NZ 1st Test Predicted XI India vs New Zealand Test Series Updates Bengaluru

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ 1st Test Predicted XI: भारत बेंगलुरू में सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। भारतीय टीम इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रही है और अपने घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी। हालांकि, भारतीय टीम के साथ चीजें सही नहीं हैं क्योंकि टीम बेंगलुरू में होने वाले टेस्ट मैच से पहले शुभमन गिल की फिटनेस को लेकर चिंतित है। बारिश के कारण खेल प्रभावित होने के कारण, भारतीय टीम का प्लेइंग कॉम्बिनेशन क्या होगा? इस आर्टिकल में इन्हीं सब सवालों के जवाब आपको मिलेंगे।

IND vs NZ 1st Test Predicted XI Bengaluru Test Updates

आपको बताते चलें कि शुभमन गिल ने टेस्ट मैच से दो दिन पहले सोमवार को गर्दन में अकड़न की शिकायत की और अभी तक पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में उनका चयन तय नहीं है। अगर गिल समय पर फिट नहीं होते हैं, तो यह भारतीय टीम के लिए एक अनूठी चुनौती होगी। क्योंकि उनके पास इस खिलाड़ी का कोई सीधा प्रतिस्थापन नहीं है। भारत जो सबसे अच्छा कर सकता है, वह यह है कि वे केएल राहुल को तीसरे नंबर पर प्रमोट कर सकते हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाजों में से किसी एक - सरफराज खान या ध्रुव जुरेल - या अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

वहीं भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर से बेंगलुरु टेस्ट मैच के लिए संभावित प्लेइंग कॉम्बिनेशन के बारे में पूछा गया। भारत के मुख्य कोच टीम के कॉम्बिनेशन के बारे में चुप रहे और उन्होंने कहा कि टीम में चुनने के लिए शानदार टैलेंट पूल है। गंभीर ने टेस्ट मैच से एक दिन पहले संवाददाताओं से कहा, “यह (कॉम्बिनेशन) परिस्थितियों, विकेट और विपक्ष पर निर्भर करता है। इस ड्रेसिंग रूम की सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे पास बहुत सारे उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और हम उनमें से किसी को भी चुन सकते हैं। हम जानते हैं कि वे हमारे लिए काम कर सकते हैं। इसे ही गहराई कहते हैं। हम कल विकेट पर नज़र डालेंगे। हम बातचीत करेंगे और देखेंगे कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में काम करने के लिए सबसे अच्छा संयोजन क्या है!”

गौरतलब है कि यहाँ यह संभव है कि भारत जडेजा को आराम दे और अक्षर पटेल को एक मैच दे, ताकि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले वह अपने खेल का प्रदर्शन बेहतर कर सकें। हालांकि, इस समय कुलदीप यादव को खिलाना अभी भी एक दूर की कौड़ी हो सकता है। कोई उम्मीद कर सकता है कि भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वही तेज गेंदबाजी संयोजन खेलेगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11 टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल/सरफराज खान, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद सिराज और आकाश दीप।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ: वनडे सीरीज का शेड्यूल बीसीसीआई ने किया एलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबलें

PAK vs ENG: Jack Leach ने तोड़ा 135 साल पुराना रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले मात्र दूसरे गेंदबाज बने

Manu Bhaker ने बताया वे कब तक करेंगी वापसी, आने वाले मैचों को लेकर भी दिया बड़ा अपडेट

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवेन को लेकर कप्तान Rohit Sharma ने किया बड़ा खुलासा

Latest Stories