Rishabh Pant 107 Meter Six Video: पंत के छक्के ने कीवियों को दिन में दिखाए तारे, देखें वीडियो

Rishabh Pant 107 Meter Six Video: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने बेंगलुरु में टिम साउदी के खिलाफ मैदान से बाहर एक छक्का लगाया। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Rishabh Pant Six Against Tim Southee

Rishabh Pant 107 Meter Six

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rishabh Pant: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। यह मुकाबला भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को भी याद रहेगा क्योंकि टीम इंडिया इस मैच में पहली पारी में 46 रनों पर ऑलऑउट हो गई थी। ऐसे में इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दूसरी इनिंग में बेहतरीन बैटिंग की और शानदार वापसी की।

इसी मैच के दौरान भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 99 रन बनाकर ऑउट हो गए और वे अपना शतक नहीं बना सके। हालाँकि, इस बीच उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के खिलाफ एक लंबा छक्का जड़ दिया और इसको देखकर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी हैरान थे।

Rishabh Pant ने टिम साउदी के खिलाफ जड़ा लंबा छक्का 

दरअसल, पंत ने मुश्किल समय में इस मैच में टीम इंडिया के लिए तेजी से रन बनाये और इसी के साथ उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद जब वे  बल्लेबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर मौजूद थे, तो कीवी टीम की तरफ से 87वाँ ओवर लेकर टिम साउदी आये। इस ओवर की तीसरी गेंद पर पंत ने लेग साइड की तरफ एक लंबा छक्का जड़ दिया।

पंत ने गेंद को ऐसे मारा कि बॉल मैदान के छत पर चली गई और इसकी दूसरी 107 मीटर थी। पंत के इस छक्के को देखकर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी हैरान थे और स्टैंड में बैठे दर्शकों को भी इस भरोसा नहीं हो रहा था। गेंद मैदान के बाहर जा चुकी थी और इसी वजह से अंपायर को दूसरी गेंद मंगानी पड़ी।

शतक से चूके ऋषभ पंत 

बता दें कि इस मैच में पंत ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन दुर्भाग्य से वे अपना शतक नहीं बना सके और टेस्ट क्रिकेट के अपने सातवें शतक से चूक गए। ऋषभ ने इस मुकाबले में 105 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 5 छक्के निकले।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ: चौथे दिन बारिश ने बिगाड़ा भारत का खेल, जानें कब तक शुरू होगा अब यह मुकाबला?

न्यूजीलैंड के खिलाफ Sarfaraz Khan ने लगाया शतक, टेस्ट क्रिकेट में बनाई पहली सेंचुरी

Sarfaraz Khan ने जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ, देखें फैंस के रिएक्शन!

Shreyas Iyer ने रणजी ट्रॉफी में खेली शानदार पारी, जड़ा अपना 14वां फर्स्ट क्लास शतक

Latest Stories