IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ Rishabh Pant दुर्भाग्य से 99 रनों पर हुए आउट

IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant Got Out on 99 Runs: ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में अनचाहे 99 रन बनाने वालों की सूची में एमएस धोनी के साथ शामिल हो गए हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant unfortunately got out on 99 runs against New Zealand

IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant unfortunately got out on 99 runs against New Zealand

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant Got Out on 99 Runs: ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में अनचाहे 99 रन बनाने वालों की सूची में एमएस धोनी के साथ शामिल हो गए हैं। शनिवार (10 अक्टूबर) को बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉम लैथम की न्यूजीलैंड के खिलाफ 105 गेंदों पर 09 चौकों और 05 छक्कों की मदद से 99 रन बनाए। टेस्ट के चौथे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने सातवें टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन विलियम ओ'रुरके ने उनका विकेट ले लिया।

IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant Got Out on 99 Runs

आपको बताते चलें कि इस मैच में लगभग हार के करीब पहुंच चुकी भारत की स्थिति को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के 99 रनों की पारी ने बदल कर रख दिया। हालांकि अभी भी टीम इंडिया हार की कगार पर ही है, लेकिन ऋषभ की इस पारी के कारण भारत इस मैच में वापसी करने में सफल रहा। दुर्भाग्य से ऋषभ पंत इस मैच में 99 रन बनाकर आउट हो गए। वह अपने शतक से केवल 01 रन से चुके। इसके बाद निराशा भी उनके चेहरे पर स्पष्ट दिखाई दी।

इस पारी में उन्होंने 105 गेंद का सामना किया इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 05 शानदार छक्के भी आए। इन्हीं 5 छक्कों में से एक 107 मीटर लंबा छक्का भी शामिल था, जो ऋषभ ने टिम सऊदी के लगाया था। इस बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.34 का रहा। ऋषभ की इस बल्लेबाजी की तारीफ कॉमेंट्री कर रहे दिग्गजों से लेकर हर क्रिकेट ज्ञानियों तक ने भी की। वहीं भारत अब इस मैच को शायद गवां चुका है।

Rishabh Pant इन दिग्गजों की सूची में हुए शामिल

गौरतलब है कि 27 वर्षीय ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टेस्ट क्रिकेट में 99 पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में एमएस धोनी और सौरव गांगुली के साथ शामिल हो गए। 1997 में गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में 99 रन बनाए थे, उसके बाद 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में 99 रन बनाए थे। एमएस धोनी दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में 99 रन पर आउट हो गए थे, जब एलिस्टेयर कुक ने उन्हें रन आउट कर दिया था। पंत भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 90 रन (आउट) बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 90 के पार आउट होने का रिकॉर्ड (10 बार) है, जबकि राहुल द्रविड़ (9 बार) दूसरे नंबर पर हैं। धोनी (5), सहवाग (5), सुनील गावस्कर (5), सिद्धू (4) और गौतम गंभीर (4) भी इस सूची में शामिल हैं।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ: चौथे दिन बारिश ने बिगाड़ा भारत का खेल, जानें कब तक शुरू होगा अब यह मुकाबला?

न्यूजीलैंड के खिलाफ Sarfaraz Khan ने लगाया शतक, टेस्ट क्रिकेट में बनाई पहली सेंचुरी

Sarfaraz Khan ने जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ, देखें फैंस के रिएक्शन!

Shreyas Iyer ने रणजी ट्रॉफी में खेली शानदार पारी, जड़ा अपना 14वां फर्स्ट क्लास शतक

Latest Stories