IND vs NZ 1st Test: अंपायर की इस हरकत से नाराज हुए Rohit Sharma और Virat Kohli, बीच मैदान में हुई बड़ी कहासुनी

बेंगलुरु टेस्ट मैच में वैसे तो भारत की स्थिति मजबूत नहीं है। हालाँकि, मैच के दौरान जब अंपायर ने खराब रोशनी के कारण मैच को रोका, तो Rohit Sharma और Virat Kohli अंपायर के साथ बहस करते हुए दिखाई दिए। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Rohit Sharma Virat Kohli Fight with Umpire

Rohit Sharma and Virat Kohli fight with Umpire

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma and Virat Kohli fight with Umpire: भारत और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान एक वाक्या ऐसा देखने को मिला, जब रोहित शर्मा और विराट कोहली अंपायर के साथ बहस करते हुए नजर आये। दरसअल, इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 46 रनों पर ऑलऑउट हो गयी थी और इसके बाद भारत के बल्लेबाजों ने बेहतरीन वापसी की।

टीम इंडिया ने दूसरी इनिंग में 462 रन बना लिए लेकिन इतने रन काफी नहीं थे क्योंकि कीवी टीम ने पहली पारी में 356 रनों की बढ़त हासिल की थी। ऐसे में सरफराज खान और ऋषभ पंत के बीच अच्छी साझेदारी हुई लेकिन इन दोनों के ऑउट होते ही टीम इंडिया की बल्लेबजी बुरी तरह से फ्लॉप रही। जब भारत गेंदबाजी के लिए आया, तो अंपायर ने 4 गेंदों बाद इस खेल को रोक दिया और इसी वजह से अंपायर से रोहित-विराट की बहस हो गई।

Rohit Sharma और Virat Kohli की अंपायर से हुई लड़ाई 

दरअसल, 462 रनों पर ऑलऑउट होने के बाद टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 107 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद रोहित एंड कंपनी गेंदबाजी के लिए मैदान पर आ गई और पहला ओवर दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लेकर आये। बुमराह की गेंद काफी स्विंग कर रही थी और विकेट के दोनों तरफ लहरा रही थी। इस दौरान एक गेंद टॉम लैथम के पैड पर जाकर लगी लेकिन वे नॉटऑउट थे।

इसी बीस जब बुमराह अपने ओवर की पाँचवीं लेकर आने वाले तभी अंपायर ने उन्हें रोक दिया और खराब रोशनी के कारण इस मैच को यहीं पर रोकने का फैसला किया। हालाँकि, अंपायर का यह फैसला कप्तान रोहित शर्मा को नहीं भाया और वे अंपायर से बहस करने लगे। इसका एक बड़ा कारण यह भी था कि अंपायर ने रोहित को बिना बताए ही मैच को रोकने का फैसला कर लिया था। ऐसे में कुछ समय बाद विराट कोहली भी वहां पर पहुँच गए और वे भी अंपायर से बहस करने लगे। इसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहीं हैं। इस घटना के बाद रोहित काफी नाराज दिखाई दिए.

टेस्ट मैच में जीत के लिए न्यूजीलैंड को 107 रनों की जरुरत 

अगर इस टेस्ट मैच की बात करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया फिलहाल काफी पीछे नजर आ रही है। कीवी टीम को इस मुकाबले में जीत के लिए 107 रनों की जरुरत है और उनके हाथ में अभी भी 10 विकेट हैं। ऐसे में टीम इंडिया को यह मैच कोई करिश्मा ही जिता सकता है।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ: चौथे दिन बारिश ने बिगाड़ा भारत का खेल, जानें कब तक शुरू होगा अब यह मुकाबला?

न्यूजीलैंड के खिलाफ Sarfaraz Khan ने लगाया शतक, टेस्ट क्रिकेट में बनाई पहली सेंचुरी

Sarfaraz Khan ने जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ, देखें फैंस के रिएक्शन!

Shreyas Iyer ने रणजी ट्रॉफी में खेली शानदार पारी, जड़ा अपना 14वां फर्स्ट क्लास शतक

Latest Stories