IND vs NZ 2nd Test: अपने घर पर टेस्ट सीरीज में भारत पर मंडराया हार का खतरा, देखें दूसरे दिन की हाइलाइट्स

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की स्थिति बहुत ही कमजोर नजर आ रही है। इस मुकाबले में भारत पहली पारी में मात्र 156 रन बना सका था। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
India vs New Zealand

IND vs NZ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ 2nd Test 2nd Day Match Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन दिन कीवी टीम की मुकाबले पर पकड़ मजबूत नजर आ रही है। बता दें कि पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद अब मेहमान टीम दूसरे मुकाबले में भी जीत की ओर अग्रसर है। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी और अब दूसरे मुकाबले में जीत के साथ कीवी टीम इतिहास रच सकती है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ब्लैककैप्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम ने इस मुकाबले में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 301 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

IND vs NZ 2nd Test 2nd Day Match Highlights 

अगर दूसरे दिन की बात करें तो इस दिन भारत ने 16 रनों पर एक विकेट के नुकसान के साथ अपनी शुरुआत की। दूसरे विकेट के लिए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई लेकिन गिल 30 रन बनाकर ऑउट हो गए। गिल के ऑउट होते ही भारत की बल्लेबाजी ताश के पत्ते की तरह ढह गई। गिल के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए विराट कोहली 9 गेंदों पर मात्र 1 रन बनाकर ऑउट हो गए।

विराट के ऑउट होने के बाद यशस्वी जायसवाल भी 30 रन बनाकर ऑउट हो गए और उन्हें कीवी टीम के स्पिनर ग्लेन फिलिप्स ने मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। यशस्वी के ऑउट होते ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी 18 रन बनाकर ऑउट हो गए और इसी के साथ भारत की आधी टीम 83 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। तो वहीं पिछले मैच में शतक लगाने वाले सरफराज खान भी 11 रन बनाकर ऑउट हो गए।

भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक 46 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली और कुछ बड़े शॉट्स भी खेले। हालांकि, मिचेल सैंटनर ने 7 विकेट हासिल कर भारत को 156 रनों पर समेट दिया और पहली पारी में 103 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए आई न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की। कीवी टीम के कप्तान टॉम लैथम ने अच्छी पारी खेलते हुए 133 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली। भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 4 विकेट अपने नाम किए। दूसरा दिन समाप्त होने तक कीवी टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए हैं। इसी के साथ उनकी बढ़त अब 301 रनों की हो गई है।

 

READ MORE HERE:

WTC Points Table: बांग्लादेश को हराकर साउथ अफ्रीका ने WTC की अंकतालिका में लगाई लंबी छलांग, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को छोड़ा पीछे

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, भारत ने किए 3 बड़े बदलाव

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से KL Rahul को क्योंकि किया गया बाहर? गंभीर ने पहले कही थी मौका देने की बात

IND vs NZ 2nd Test फैंस के दिलों में बस्ते है Rohit Sharma, पुणे से सामने आया शानदार वीडियो

Latest Stories