IND vs NZ 2nd Test: भारत की इस शर्मनाक हार के ये खिलाड़ी हैं गुनहगार, देखें लिस्ट!

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबलें में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है, भारत की हार रहीं है 4 बड़ी वजह। CRICKET

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rohit Sharma Virat Kohli

Rohit Sharma Virat Kohli

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने भारत को पुणे में दूसरे टेस्ट में हराकर भारत को 12 सालों के बाद भारत में कोई टेस्ट सीरीज हराई है। न्यूजीलैंड ने भारत में टेस्ट क्रिकेट में पहली बार कोई भी सीरीज जीती है।

पहले मुकाबलें में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सभी भारतीय फैन्स को उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस मुकाबलें में वापसी कर सकती है। हालाँकि ऐसा नहीं हो पाया है और भारतीय टीम ने इस मुकाबलें में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम के इस हार के पीछे ये ये बड़ी वजह रहीं है।

भारतीय टीम के हार के बड़े कारण:

1. आकाश दीप

भारतीय टीम ने इस मुकाबलें में मोहम्मद सिराज की जगह आकाश दीप को टीम में शामिल किया था। आकाश दीप को शुरूआती विकेट चटकाने के लिए प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था लेकिन वें ऐसा नहीं कर पाए।

2. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सी मुकाबलें में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इस मुकाबलें में वें एक बार फिर से बल्ले से फ्लॉप हुए है और दोनों ही पारियों में रन नहीं बना पाए थे। इसके अलावा कप्तानी में भी कमी नज़र आई थी।

3. विराट कोहली

इस मुकाबलें में रोहित शर्मा के साथ साथ विराट कोहली का बल्ला भी खामोश रहा है। इस मुकाबलें की पहली पारी में विराट कोहली सिर्फ एक ही रन बना पाए थे वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 17 रन बना पाए थे। विराट कोहली भी पिछले काफी समय से फॉर्म से बाहर चल रहे है।

4. ऋषभ पंत

इस मुकाबलें में एक्स फैक्टर माने जाने वाले ऋषभ पंत का भी बल्ला खामोश रहा है। उनके आक्रामक और बेफिर्क रवैए के कारण भारतीय टीम को नुकसान ही उठाना पड़ा है। उन्होंने पहली पारी में 18 रन बनाए थे वहीं वें दूसरी पारी में बिना रन बनाए ही आउट हो गए थे। 

 

READ MORE HERE:

चेहरे पर लगी गेंद, निकला खून, लेकिन फिर भी खेलते रहे Sajid Khan, फैंस हुए हैरान!

IND vs NZ 2nd Test: अपने घर पर टेस्ट सीरीज में भारत पर मंडराया हार का खतरा, देखें दूसरे दिन की हाइलाइट्स

IND vs NZ 2nd Test: स्पिन के सामने एक बार फिर से लाचार नजर आए Virat Kohli, मात्र रन बनाकर हुए आउट

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, पहली पारी में 156 रन पर सिमटा भारत

Latest Stories