IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव, इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है बाहर

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाना है. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवेन में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं. CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Team India IND vs NZ 2024

IND vs NZ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में 24 अक्टूबर से खेला जाना है. इस मुकाबले में टीम इंडिया अपने अंतिम ग्यारह में बदलाव कर सकती है. बता दें कि पहला मैच बेंगलुरु में खेला गया था, जहाँ पर टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अब भारतीय टीम को दूसरे मैच में जीत हासिल करना चाहेगी।

बता दें कि दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशियसन में खेला जाना है और इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में किसी भी कीमत पर इस टेस्ट मैच में जीत हासिल करना चाहेंगे। ऐसे में वे भारत की इलेवन में दो बदलाव कर सकते हैं और इसमें सरफराज खान को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

IND vs NZ: इन दो खिलाड़ियों को किया जा सकता है बाहर 

अगर भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें हमें दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं. दरअसल, टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने पहले ही ऐसे संकेत दिए हैं कि राहुल को वे बैक करना चाहते हैं और ऐसे में उनका खेलना तय माना जा रहा है. तो वहीं पहले मैच में चोट की वजह से बाहर हुए शुभमन गिल की दूसरे  मुकाबले में वापसी हो सकती है क्योंकि वे अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं. 

गिल अगर टीम इंडिया में वापस आते हैं, तो उनके स्थान पर सरफराज खान को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. हालाँकि, खान ने पहले मैच में 150 रनों की पारी खेली थी लेकिन इसके बाद भी अब उन्हें दूसरे मैच से भी बाहर किया जा सकता है. सरफराज के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है क्योंकि पिछले कुछ मैचों में सिराज का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. ऐसे में सिराज के स्थान पर युवा पेसर आकाश दीप को रोहित शर्मा अंतिम एकादश में शामिल कर सकते हैं. आकाश ने पिछले कुछ समय से भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और ऐसे में उनकी वापसी हो सकती है. इसके अलावा भारतीय टीम में अन्य कोई भी बदलाव होता हुए दिखाई नहीं दे रहा है.

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप।

 

 

READ MORE HERE :

 

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के साथ ही भारत को हुआ बड़ा नुकसान, जानें कैसा है WTC की अंकतालिका का हाल

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद नाराज हुए भारतीय फैंस, देखें कुछ खास प्रतिक्रियाएं

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड ने भारत को 36 सालों बाद भारत में टेस्ट मैच में दी शिकस्त, देखें हाईलाइट्स

IND vs NZ 1st Test: भारत की इस शर्मनाक हार की वजह थे ये 5 खिलाड़ी!

Latest Stories