IND vs NZ 2nd Test: टिम साउदी के खिलाफ Shubman Gill का जोरदार छक्का, देखें वीडियो

IND vs NZ: पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में चोट के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की वापसी हुई। इस मुकाबले के दूसरे दिन गिल ने टिम साउदी के खिलाफ एक जोरदार छक्का जड़ दिया। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Shubman Gill six against Tim Southee

Shubman Gill

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Shubman Gill hits six against Tim Southee: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने अपनी  प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया था और चोट की वजह से पहले मैच से बाहर हुए शुभमन गिल की वापसी हुई थी। ऐसे में इस मुकाबले में गिल अच्छी ले में दिखाई दिए और इसी कड़ी में उन्होंने कीवी टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी के खिलाफ एक जोरदार छक्का जड़ दिया।

बता दें कि पहले मैच में चोट की वजह से गिल नहीं खेल पाए थे और अब दूसरे मैच में उनकी वापसी हुई है। गिल इस मैच में अच्छी ले में दिखाई दिए और इसी वजह से उन्होंने साउदी के खिलाफ जोरदार छक्का जड़ दिया और अब इसका वीडियो भी सामने आया है।

टिम साउदी के खिलाफ Shubman Gill ने शानदार छक्का 

दरअसल, जब दूसरे दिन के खेल की शुरुआत हुई तो मेहमान टीम के कप्तान टॉम लैथम ने गेंद साउदी के हाथ में दी क्योंकि उन्होंने कल के खेल में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का विकेट अपने नाम किया था। इसके अलावा दूसरी तरफ से मिचेल सैंटनर गेंदबाजी करने के लिए. गिल ने पहले कुछ ओवर तक अपनी आँखें जमाई और  साउदी के खिलाफ छक्का जड़ दिया।

बता दें कि कीवी टीम की तरफ से 17वें ओवर में गेंदबाजी के लिए टिम साउदी आए और भारत की तरफ से गिल स्ट्राइक पर मौजूद थे। ऐसे में पहली 2 गेंदें गिल ने डॉट खेली और तीसरी गेंद पर मैदान के सामने ही बड़ा छक्का लगा दिया। उन्होंने यह शॉट सीधे बल्ले के साथ लगाया था और उनके द्वारा लगाया गया यह छक्का भारतीय पारी का पहला बड़ा शॉट था।

30 रन बनाकर ऑउट हुए गिल 

इस मैच में गिल अच्छी ले में दिखाई दे रह थे और वे बड़े शॉट्स भी लगा रहे थे। हालाँकि, वे बड़ी पारी नहीं खेल सके और मात्र 30 रन बनाकर ऑउट हो गए। गिल ने इस  मुकाबले में 72 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रनों की पारी खेली। हालाँकि, उन्हें मिचेल सैंटनर ने 30 के स्कोर पर ऑउट कर दिया।

 

READ MORE HERE:

WTC Points Table: बांग्लादेश को हराकर साउथ अफ्रीका ने WTC की अंकतालिका में लगाई लंबी छलांग, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को छोड़ा पीछे

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, भारत ने किए 3 बड़े बदलाव

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से KL Rahul को क्योंकि किया गया बाहर? गंभीर ने पहले कही थी मौका देने की बात

IND vs NZ 2nd Test फैंस के दिलों में बस्ते है Rohit Sharma, पुणे से सामने आया शानदार वीडियो

Latest Stories