IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, पहली पारी में 156 रन पर सिमटा भारत

IND vs NZ: पुणे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। इसी वजह से अब भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा है और भारत पहली पारी में 156 रनों पर आलआउट हो गया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
IND vs NZ 2024 Test Series

IND vs NZ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है और इस मुकाबले में टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडराने लगा है। दरअसल, इससे पहले टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में अगर भारत को इस मैच में भी हार का सामना करना पड़ा तो उनके हाथ से यह सीरीज भी निकल जाएगी। इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाज टिक नहीं सके और टीम इंडिया अपने ही जाल में फंस गई।

भारत ने पहले मैच में हार के बाद दूसरे मुकाबले के लिए स्पिन ट्रैक बनाया और इसमें टीम इंडिया खुद फंस गई। पहली पारी में कीवी टीम के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए और टीम इंडिया 156 रनों पर सिमट गई। इससे पहले बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट मैच में भी भारत के बल्लेबाजों ने पहली इनिंग में निराश किया था।

IND vs NZ: 156 रनों पर सिमटी भारत की पारी 

अगर इस मैच में पहली पारी में भारत की बात करें तो उन्होंने अपना पहला विकेट मात्र 1 रनों पर गंवा दिया था। कप्तान रोहित शर्मा शून्य रन बनाकर ऑउट हो गए थे और इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। भारतीय बल्लेबाजों क्रम में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने 49 रनों की साझेदारी की लेकिन गिल के ऑउट होते ही भारत के विकेट गिरने शुरू हो गए।

भारत की बल्लेबाजी पिछले कुछ समय से लगातार निराश कर रही है। बेंगलुरु टेस्ट में भी दूसरी इनिंग में टीम इंडिया ने अपने अंतिम 7 विकेट 54 रनों पर गंवा दिए थे। अब ऐसा ही कुछ यहां पर देखने को मिला है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी इस मैच में फ्लॉप हो गए और वे 9 रन पर मात्र 1 रन बना सके। कोहली के बाद पंत ने कुछ अच्छे शॉट्स भी खेले लेकिन 19 बॉल पर 18 रन बनाकर ऑउट हो गए। पंत के बाद सरफराज खान ने भी निराश किया और वो भी एक खराब शॉट खेला।

सरफराज 24 गेंदों पर 11 रन बनाकर ऑउट हो गए और इसी के साथ भारत ने 100 रनों के अंदर ही 6 विकेट गंवा दिए थे। अंत में रविंद्र जडेजा ने कुछ बड़े शॉट्स खेले और भारत को एक उम्मीद दिखाई लेकिन वो 46 बॉल पर 38 रन बनाकर ऑउट हो गए। तो वहीं इस मैच के लिए टीम में शामिल किए गए वाशिंगटन सुंदर 18 रन बनाकर नाबाद रहे और इसी के साथ टीम इंडिया 156 रनों पर ऑलऑउट हो गई थी। 

मिचेल सैंटनर ने हासिल किए 7 विकेट 

टीम इंडिया के बल्लेबाज इस पारी में न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर को नहीं पढ़ पाए। सैंटनर ने इस मुकाबले में 19.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 53 रन खर्च किए और 7 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला।

 

READ MORE HERE:

WTC Points Table: बांग्लादेश को हराकर साउथ अफ्रीका ने WTC की अंकतालिका में लगाई लंबी छलांग, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को छोड़ा पीछे

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, भारत ने किए 3 बड़े बदलाव

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से KL Rahul को क्योंकि किया गया बाहर? गंभीर ने पहले कही थी मौका देने की बात

IND vs NZ 2nd Test फैंस के दिलों में बस्ते है Rohit Sharma, पुणे से सामने आया शानदार वीडियो

Latest Stories