IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड की एतेहासिक जीत के टॉप 5 हीरो!

IND vs NZ 2nd Test: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में एक शानदार जीत अपने नाम की है। इस मुकाबलें में न्यूजीलैंड के लिए 5 खिलाड़ी हीरो साबित हुए है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
New Zealand

New Zealand

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को पुणे टेस्ट में हराकार एतेहासिक जीत अपने नाम की है। इस मुकाबलें में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है और उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही न्यूजीलैंड पहली बार भारत में लगातार 2 टेस्ट मुकाबलें जीत पाई है और ये उनकी पहली टेस्ट सीरीज जीत है भारतीय जमीन पर।

न्यूजीलैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ इस मुकाबलें में हराने के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और उनकी तारफ से सभी खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है। मिचेल सैंटनर इस मैच में कमाल प्रदर्शन किया था लेकिन उनके अलावा भी इस मुकाबलें में न्यूजीलैंड की टीम के इए और भी हीरो मौजूद थे।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के जीत के हीरो

1. मिचेल सैंटनर

मिचेल सैंटनर ने भारत के खिलाफ पुणे के मैदान में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मुकाबलें की पहली पारी में 7 विकेट चटकाए थे वहीं उन्होंने दूसरे पारी में 6 विकेट चटकाए है। ये उनके करियर का सबसे अच्छा गेंदबाज़ी स्पेल है। उन्होंने इस मैच में 13 विकेट चटकाए है वहीं उन्होंने 22 रन भी बनाए थे।

2. ग्लेन फिलिप्स

इस मुकाबलें में ग्लेन फिलिप्स ने भी ऑल राउंड प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में 2 विकेट चटकाए थे वहीं दूसरी पारी में उन्होंने एक विकेट चटकाया था। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में 9 और 48 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

3. रचिन रविन्द्र

इस लिस्ट में अगला नाम रचिन रविन्द्रा का है। अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए उन्होंने पहली पारी में 65 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड को अच्छी शरूआत दिलाई थी। दूसरी पारी में वें सिर्फ 9 रन बनाए पाए थे।

4. डिवॉन कॉन्वे

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ डिवॉन कॉन्वे ने इस मैच में भी न्यूजीलैंड को तगड़ी शुरुआत प्रदान की थी। उन्होंने पहली पारी में 76 रन बनाए थे और अहमे साझेदारी की थी। वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने क्रीज़ पर काफी समय बिताया था।

5. टॉम लैथम

टॉम लैथम इ इस मुकाबलें में और अभी तक पूरे सीरीज में काफी अच्छी कप्तानी की है। वहीं इस मुकाबलें की दूसरी पारी में उन्होंने 86 रनों की अहम पारी खेली थी।   

 

READ MORE HERE:

चेहरे पर लगी गेंद, निकला खून, लेकिन फिर भी खेलते रहे Sajid Khan, फैंस हुए हैरान!

IND vs NZ 2nd Test: अपने घर पर टेस्ट सीरीज में भारत पर मंडराया हार का खतरा, देखें दूसरे दिन की हाइलाइट्स

IND vs NZ 2nd Test: स्पिन के सामने एक बार फिर से लाचार नजर आए Virat Kohli, मात्र रन बनाकर हुए आउट

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, पहली पारी में 156 रन पर सिमटा भारत

Latest Stories