IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से KL Rahul को क्योंकि किया गया बाहर? गंभीर ने पहले कही थी मौका देने की बात

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच से टीम इंडिया की प्लेइंग में बदलाव किया गया है और स्टार बल्लेबाज KL Rahul को बाहर कर दिया गया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
KL Rahul drop from 2nd Test

KL Rahul

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KL Rahul drop from 2nd Test Match against New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा ने तीन बदलाव किए और कुछ प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया है। इसी कड़ी में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का नाम शामिल है और उन्हें अंतिम ग्यारह से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में हम उन चीजों पर नजर डालने वाले हैं कि आखिर राहुल को बाहर का रास्ता क्यों दिखाया गया है।

दरअसल, राहुल जब पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे तो उन्हें टीम से बाहर करने की बातें चल रही थीं। हालांकि, इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने बताया था कि वे राहुल को टीम मैनेजमेंट और भी मौका देना चाहती हैं लेकिन दूसरे ही मैच से राहुल को बाहर कर दिया गया है। 

पहले मैच में फ्लॉप हो गए थे KL Rahul

दरअसल, बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारत को दूसरे मैच में जीत हासिल करने का दबाव है। ऐसे में टीम इंडिया ने अपने ग्यारह में 3 बदलाव किए हैं, जिसमें केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। राहुल के स्थान पर शुभमन गिल, कुलदीप की जगह वाशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज के स्थान पर आकाश दीप को टीम में मौका दिया गया है।

ऐसे में राहुल पर काफी पहले से ही सवाल उठ रहे थे क्योंकि पिछले कुछ समय से केएल खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। इसके अलावा बेंगलुरु टेस्ट मैच की पहली पारी में वे अपना खाता भी नहीं खोल सके थे, जबकि दूसरी पारी में मात्र 12 रन बनाकर ऑउट हो गए थे। उन्हें कप्तान रोहित ने काफी मौके दिए लेकिन राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और इसी वजह से उन्हें मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

गौतम गंभीर ने कही थी राहुल को और भी मौके देने की बात 

अगर राहुल की बात करें तो उनको लेकर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर से सवाल किया गया था, तो उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया भारत की प्लेइंग इलेवन का निर्धारण नहीं कर सकता है। हम राहुल को आगे और भी मौके देने वाले हैं क्योंकि केएल ने कानपुर की मुश्किल पिच पर एक अच्छी पारी खेली थी। हालांकि, उसके अगले ही दिन राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया।

 

READ MORE HERE :

 

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के साथ ही भारत को हुआ बड़ा नुकसान, जानें कैसा है WTC की अंकतालिका का हाल

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद नाराज हुए भारतीय फैंस, देखें कुछ खास प्रतिक्रियाएं

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड ने भारत को 36 सालों बाद भारत में टेस्ट मैच में दी शिकस्त, देखें हाईलाइट्स

IND vs NZ 1st Test: भारत की इस शर्मनाक हार की वजह थे ये 5 खिलाड़ी!

Latest Stories