IND vs NZ: बारिश की वजह से भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच देरी, जानें कब शुरू होगा मुकाबला

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के दिन बेंगलुरु में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से अब तक टॉस भी नहीं हो पाया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
IND vs NZ 1st Test 2024

IND vs NZ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से होनी है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले की शुरुआत सुबह के 9:30 बजे से खेला जाना था और टॉस 9:00 बजे होना था। हालांकि, बारिश की वजह से टॉस में देरी हुई है और मुकाबला अब तक शुरू नहीं हो पाया है। बता दें कि बेंगलुरु में पिछले कुछ समय से लगातार बारिश हो रही है और ऐसे में इस मैच के शुरू होने में देरी हो रही है।

मुकाबले में देरी से शुरुआत के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी है। बता दें कि टीम इंडिया के लिए यह श्रृंखला बहुत ही अहम होने वाली है और कप्तान रोहित शर्मा यह बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि कोई भी मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाए। रोहित एंड कंपनी इस सीरीज के तीनों मैचों जीत दर्ज करना चाहेंगे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे।

IND vs NZ: बारिश की वजह से टॉस में हुई देरी 

दरअसल, बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से टॉस नहीं हो पाया है। यहां पर मैच की शुरुआत से एक दिन पहले भी बारिश हो रही थी और यह बारिश अब तक नहीं थमी है, जिसकी वजह से टॉस नहीं हो पाया है। पिच को कवर किया गया है और कल से ही कवर नहीं हटे हैं और ऐसे में सभी को बारिश रुकने का इंतजार है। 

टॉस में देरी को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट के जरिए वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "बेंगलुरु में पहले दिन की बारिश के साथ शुरुआत हुई। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम के आसपास भारी बारिश का मतलब यह है कि अगली अपडेट आने तक टॉस में देरी रहेगी।"

केन विलियम्सन पहले मैच से हुए बाहर 

न्यूजीलैंड को पहले मुकाबले में बड़ा झटका लगा है। दरअसल, दिग्गज बल्लेबाज केन विलियम्सन चोट की वजह से पहले मैच से बाहर हो गए हैं। यह कीवी टीम के लिए बड़ा झटका है क्योंकि उनका सबसे बड़ा खिलाड़ी मैच से बाहर हो गया है। यही नहीं इस श्रृंखला की शुरुआत से ठीक पहले न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान टिम साउदी ने कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ: वनडे सीरीज का शेड्यूल बीसीसीआई ने किया एलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबलें

PAK vs ENG: Jack Leach ने तोड़ा 135 साल पुराना रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले मात्र दूसरे गेंदबाज बने

Manu Bhaker ने बताया वे कब तक करेंगी वापसी, आने वाले मैचों को लेकर भी दिया बड़ा अपडेट

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवेन को लेकर कप्तान Rohit Sharma ने किया बड़ा खुलासा

Latest Stories