IND vs NZ: सीरीज में शर्मनाक हार के बाद छीन गया भारतीय खिलाड़ियों का आराम, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने कड़ा रुख अपनाया है और मुंबई टेस्ट से पहले एक बड़ा फैसला लिया है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
`Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीम इंडिया की घरेलू टेस्ट सीरीज में जीत का सिलसिला थम चुका है। लगातार 18 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का दबदबा खत्म हो गया है। 12 सालों में यह पहली बार है जब न्यूजीलैंड ने भारत को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में मात दी है। पुणे में मिली जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है, और अब उनकी नजर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले तीसरे मैच पर है। इस हार के बाद भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने कड़ा रुख अपनाया है और मुंबई टेस्ट से पहले एक बड़ा फैसला लिया है।

खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा आराम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगला मुकाबला 1 नवंबर से शुरू होगा। इससे पहले भारतीय टीम को 27 और 28 अक्टूबर को दो दिन का आराम दिया गया था, ताकि खिलाड़ी रिकवरी कर सकें। लेकिन इस बीच टीम मैनेजमेंट ने एक अहम निर्णय लिया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टीम के सूत्रों ने बताया है कि सभी खिलाड़ियों को 30 और 31 अक्टूबर को अनिवार्य रूप से अभ्यास सत्र में शामिल होना होगा। इन दोनों दिनों की प्रैक्टिस सेशन अनिवार्य कर दी गई है, जिससे खिलाड़ियों का एक दिन का आराम छिन गया है।

पहले मिलती थी छूट

अब तक खिलाड़ियों के पास मैच से एक दिन पहले नेट प्रैक्टिस छोड़ने का विकल्प होता था, ताकि वे मुकाबले के लिए तरोताजा रह सकें। विशेष रूप से तेज गेंदबाज और सीनियर खिलाड़ी अक्सर मैच से पहले के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लेते थे या हल्की ट्रेनिंग करते थे। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत यह भारतीय टीम में एक आम प्रचलन था। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के मद्देनजर महत्वपूर्ण मुंबई टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने सख्त कदम उठाते हुए दोनों दिन अभ्यास अनिवार्य कर दिया है।

 

READ MORE HERE: 

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड की एतेहासिक जीत के टॉप 5 हीरो!

अंपायर कॉल के कारण आउट होने के बाद गुस्से में थे Virat Kohli, बेरीकैट में दे मारा बल्ला, देखें वीडियो!

IND vs NZ 2nd Test: भारत की इस शर्मनाक हार के ये खिलाड़ी हैं गुनहगार, देखें लिस्ट!

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने किया Yashasvi Jaiswal पर रिव्यु बर्बाद, तो भारतीय फैंस ने मैदान पर किया ट्रोल

 

Latest Stories