न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान भारत को लगा बड़ा झटका, Rishabh Pant हुए चोटिल

बेंगलुरू में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोट की वजह से मैदान से बाहर चले गए हैं। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Rishabh Pant Injured IND vs NZ

Rishabh Pant Injury

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rishabh Pant Injury: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने पहली पारी में निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम इंडिया मात्र 46 रनों पर ऑलऑउट हो गई, जो उनका टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का तीसरा सबसे छोटा स्कोर है। हालांकि, इस बीच भारत को बड़ा झटका लगा है और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए हैं।

बता दें कि पहली पारी में पंत भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे लेकिन वे कीपिंग के दौरान चोटिल हो गए। पंत को चोट की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा और वे विकेट के पीछे नजर नहीं आ रहे हैं। 

विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हुए Rishabh Pant

दरअसल, भारत को 46 रनों पर समेटने के बाद कीवी टीम ने आक्रामक अंदाज में अपनी पारी की शुरुआत की। मेहमान टीम ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी कर डाली। दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी का 37वाँ ओवर चल रहा था था और भारत के लिए स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर डेवोन कॉन्वे बल्लेबाजी कर रहे थे और तभी गेंद टर्न हुई और पंत के घुटने पर जा लगी।

गेंद लगने के बाद ऋषभ काफी दर्द में दिखाई दिए और मैदान पर फिजियो आए। हालांकि, पंत का दर्द कम नहीं हो रहा था और इसी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। ऋषभ के स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने ग्लव्स पहने और विकेटकीपिंग करने लगे। हालांकि, पंत की चोट कितनी गंभीर है इसको लेकर अभी तक कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं है। भारतीय टीम और फैंस को उम्मीद होगी कि वे जल्द से जल्द फिट हों मैदान पर दिखाई दें।

ऋषभ पंत ने बनाए थे 20 रन 

अगर बाएं हाथ के बल्लेबाज की बात करें तो इस खिलाड़ी ने भारत के लिए पहली पारी में 20 रन बनाए थे। पंत टीम इंडिया के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे थे। उनके अलावा दूसरा सबसे बड़ा स्कोर यशस्वी जायसवाल ने बनाए थे, जिनके बल्ले से मात्र 13 रन निकले थे। इन दो बल्लेबाजों के अलावा अन्य कोई भी भारतीय खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया था।

READ MORE HERE: 

IND vs NZ: बारिश की वजह से भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच देरी, जानें कब शुरू होगा मुकाबला

IND vs NZ: वनडे सीरीज का शेड्यूल बीसीसीआई ने किया एलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबलें

'हम 400 भी बना सकते है और...' न्यूजीलैंड सीरीज से पहले Gautam Gambhir ने भारतीय टीम के रवैया के बारे में किया अपना रूख साफ़

PAK vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड का किया एलान, इन 2 स्टार खिलाड़ियों को रखा गया स्क्वाड से बाहर

Latest Stories