न्यूजीलैंड के खिलाफ Sarfaraz Khan ने लगाया शतक, टेस्ट क्रिकेट में बनाई पहली सेंचुरी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. इस मैच में मुश्किल होने के बाद भी युवा बल्लेबाज Sarfaraz Khan ने शतक जड़ दिया है और यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है. CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Sarfaraz Khan Century Celebration

Sarfaraz Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Sarfaraz Khan first Test Century: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मैच में पहली पारी में 46 रनों पर ऑलऑउट होने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर चली गई थी और टीम इंडिया बहुत ही अधिक दबाव  में थी। हालाँकि, इसी दबाव के बीच अब टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने शतकीय पारी खेली है।

सरफराज ने कीवी टीम के खिलाफ शतक लगाकर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुँचा दिया है। हालाँकि, इस मुकाबले में भारत अभी भी पीछे है लेकिन इसके बाद भी ऋषभ पंत और सरफराज ने मिलकर भारतीय टीम और भारतीय फैंस को एक उम्मीद की किरण दिखाई है। सरफराज ने शतक पूरा करने के बाद भी कई बड़े शॉट्स खेले।

Sarfaraz Khan ने लगाया शतक 

दरअसल, घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला था। उस श्रृंखला में भी इस युवा खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था और अर्धशतक बनाए थे लेकिन शतक बनाने से चूक गए थे। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में शतक जड़कर उन्होंने भारत की कुछ हद तक इस मैच में वापसी कराई है।

इस मैच में बारिश ने चौथे दिन भी खलल डाला है और इसी वजह से मुकाबले को रोकना पड़ा है। मैच रुकने तक सरफराज ने 154 गेंदों पर 125 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और 3 छक्के निकले हैं। ऐसे में अब भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि खान इसे दोहरा शतक में तब्दील करें ताकि टीम इंडिया और भी मजबूत स्थिति में पहुँच सके।

ऋषभ पंत के साथ मिलकर निभाई शतकीय साझेदारी 

अगर सरफराज खान की बात करें तो खेल के तीसरे दिन उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की थी। हालाँकि, विराट दिन की आखिरी गेंद पर ऑउट हो गए थे। ऐसे में चौथे दिन के शुरुआत में सरफराज खान ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की और ऋषभ पंत के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी कर डाली। तो वहीं दूसरी तरफ पंत का भी अर्धशतक हो चुका है।

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

 

Latest Stories