IND vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत को 119 रन पर रोक दिया

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने दबदबा बनाए रखा और उनके क्षेत्ररक्षकों ने भारतीय पारी में काफी समय तक उनका साथ दिया, क्योंकि भारतीय पारी 19 ओवर में 119 रन पर ऑल आउट हो गई।

author-image
By Shubham Singh
New Update
l
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

India vs Pakistan, 1st Innings Highlights: रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के अपने दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान के लिए 120 रन का लक्ष्य रखा।

पाकिस्तानी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर पूरी तरह हावी रहे और टूर्नामेंट के सबसे प्रतीक्षित मैचों में से एक में उन्हें चमकने के लिए ज्यादा मौका नहीं दिया। पूरी भारतीय टीम 119 रन पर आउट हो गई और टी20I क्रिकेट में यह पहला मौका था जब पाकिस्तान भारत के खिलाफ सभी 10 विकेट लेने में कामयाब रहा.

पाकिस्तान ने मैच की शानदार शुरुआत की और Nasim Shah अपने पहले ही ओवर में Virat Kohli को सिर्फ चार रन पर आउट करने में सफल रहे। ग्रीन शर्ट्स यहीं नहीं रुके, अगले ही ओवर में शाहीन अफरीदी को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का विकेट मिल गया। पतन से बचने के लिए अक्षर पटेल सूर्यकुमार यादव पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। हालांकि आठवें ओवर में नसीम ने उन्हें भी आउट कर दिया.

भारत Rishabh Pant और यादव के संयोजन से अच्छी स्थिति में दिख रहा था, लेकिन बाद में हारिस राउफ ने उन्हें आउट कर दिया और यही वह विकेट था जिसने भारतीय पतन की शुरुआत की। सूर्यकुमार के विकेट के तुरंत बाद, भारत ने तेजी से विकेट खो दिए क्योंकि आमिर ने 15वें ओवर में दो गेंदों पर पंत (31 रन पर 42 रन) और रवींद्र जडेजा को आउट कर दिया।

बाकी नुकसान Haris Rauf ने किया और पूरी भारतीय टीम जल्द ही 19 ओवर में सिर्फ 119 रन पर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान के लिए नसीम और हारिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन-तीन विकेट लिए। आमिर को दो जबकि शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिला।

इससे पहले आज पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि टीम संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के खिलाफ हार को भूल जाएगी और इस मैच पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी। बाबर ने टॉस के समय कहा, "अतीत तो अतीत है और हम इस मैच का इंतजार कर रहे हैं।"

दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने कहा कि वे पहले ही आयोजन स्थल पर खेल चुके हैं और परिस्थितियों का आकलन कर चुके हैं। रोहित ने कहा, "हमने यहां कुछ मैच खेले हैं, हमने जितना संभव हो सके परिस्थितियों का आकलन करने की कोशिश की है।" "हर खेल महत्वपूर्ण है। कुछ भी हो सकता है, यह एक बहुत ही मजेदार टूर्नामेंट है।"

 

READ MORE HERE :

भारत बनाम पाकिस्तान टॉस में Rohit Sharma का ब्लूपर हुआ वायरल

Virat Kohli, Rohit Sharma का पाकिस्तान के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन

AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

Latest Stories