IND vs SL: संजु या ऋषभ, हार्दिक या दुबे! पहले टी20 मैच की संभावित प्लेइंग 11

IND vs SL 1st T20I Predicted Playing XI: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई 2024 से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में श्रीलंका से भिड़ेगी। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs SL 1st T20I Match Predicted Playing XI Rishabh Pant Sanju Samson

IND vs SL 1st T20I Match Predicted Playing XI Rishabh Pant Sanju Samson

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs SL 1st T20I Predicted Playing XI: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में श्रीलंका से भिड़ेगी। पहले मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर एक नजर। भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में शनिवार (27 जुलाई 2024) को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले में श्रीलंका से भिड़ेगी। मेन इन ब्लू इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत के बाद इस प्रारूप के वर्ल्ड चैंपियन का ताज पहनने के बाद उतर रही है।

कैसी होगी IND vs SL मैच की प्लेइंग 11

आपको बताते चलें कि वर्ल्ड कप जीत के बाद युवा टीम इंडिया ने शुभमन गिल की अगुवाई में जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी। युवा खिलाड़ी को उनकी शानदार कप्तानी की शुरुआत के बाद टीम का नया उप कप्तान नियुक्त किया गया है। दूसरी ओर रोहित शर्मा द्वारा इस फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं चयनकर्ताओं ने इस सीरीज से अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को ड्रॉप कर दिया।

हालांकि चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू सीरीज में खराब प्रदर्शन के बावजूद रियान पराग पर भरोसा दिखाया। नए हेड कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत अपने प्लेइंग इलेवन के चयन को लेकर क्या रुख अपनाता है। रियान पराग या वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं, यह एक सवाल बना हुआ है। क्योंकि भारत पहले मैच में अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन को मैदान में उतारना चाहता है।

IND vs SL 1st T20I Predicted Playing XI

भारत की अनुमानित प्लेइंग इलेवन: शुबमन गिल (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कामिंडु मेंडिस, दिनेश चंडीमल, चैरिथ असलांका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा उन शनाका, महेश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना और असिथा फर्नांडो।

 

 

READ MORE HERE

भारत के कोच पद के लिए Ashish Nehra ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर को लेकर दिया ये कमाल का बयान!

कप्तानी की लड़ाई को पीछे छोड़ Hardik Pandya और Suryakumar Yadav ने एक-दूसरे को गले लगाकर भरोसा जताया!

Champions Trophy 2025: क्या पीसीबी के इस फैसले से और भी गहरा होगा भारत-पाकिस्तान विवाद?

श्रीलंका जाते ही नए हेड कोच Gautam Gambhir ने बहाया खूब पसीना! देखें वीडियो

Latest Stories