Gautam Gambhir युग में भारतीय टीम को इसी एक कारण से मिली करारी हार!

IND vs SL 2nd ODI Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम को अपने नए युग में मुख्य कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में पहली वनडे हार का सामना करना पड़ा। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs SL 2nd ODI Why did India lose to Sri Lanka in the Gautam Gambhir era?

IND vs SL 2nd ODI Why did India lose to Sri Lanka in the Gautam Gambhir era?

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs SL 2nd ODI Gautam Gambhir: भारत को अपने नए युग में मुख्य कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में पहली वनडे हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 4 अगस्त 2024 को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 32 रनों से हार का सामना किया। इस मैच में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा। लेकिन इसके अलावा श्रीलंका के लिए जेफरी वेंडरसे की गेंदबाजी का भी खास जलवा रहा।

IND vs SL 2nd ODI Gautam Gambhir Era

आपको बताते चलें कि कल खेले गए दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद श्रीलंका की बल्लेबाजी इकाई क्रीज पर कुछ उतार-चढ़ाव भरे प्रदर्शन के बाद ज्यादा कुछ नहीं कर पाई। अविष्का फर्नांडो की शानदार शुरुआत और कामिंडू मेंडिस की बेहतरीन पारी की बदौलत मेजबान टीम भारत के सामने 241 रनों का लक्ष्य रख पाई, जो भारत के लिए शुरू में आसान लग रहा था। हालांकि वेंडरसे के शानदार 6/33 स्पेल ने कोलंबो में खेल का रुख पलट दिया और भारत 208 रनों पर ढेर हो गया। उसके बाद से सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर युग की आलोचनाएं होने लगी है।

Gautam Gambhir से कहाँ रह गई कमी?

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ इन दो वनडे मैचों में भारतीय बल्लेबाजी इकाई के प्रदर्शन (खासकर दूसरे वनडे में) ने कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की टीम में स्थिरता और संरचना की कमी को स्पष्ट रूप से उजागर किया। टीम के साथ शुरुआती दिनों में कोई यह तर्क दे सकता है कि ये गंभीर के भारतीय क्रिकेट के युग की तैयारी के चरण माने जाएंगे। हालांकि इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा टीम को दी गई मजबूत शुरुआत का फायदा उठाने में मध्य क्रम के बल्लेबाजों की विफलता की प्रवृत्ति लंबे समय तक समस्या का कारण बन सकती है।

रोहित शर्मा (44 गेंद में 64 रन) और शुभमन गिल (44 गेंद में 35 रन) ने 97 रनों की साझेदारी के साथ 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को स्थिर शुरुआत दिलाई। लेकिन अक्षर पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा टिक नहीं सका। विराट कोहली के 14 रन पर आउट होने के बाद, हमने शिवम दुबे और केएल राहुल को शून्य पर आउट होते देखा। वहीं श्रेयस अय्यर केवल 7 रन ही बना सके। इससे भारतीय टीम में बल्लेबाजों के क्रम पर सवाल उठता है और यह भी कि क्या गंभीर और रोहित तीसरे और निर्णायक वनडे में कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे या नहीं।

 

 

READ MORE HERE :

Paris Olympics 2024 India Schedule: भारत का 10वें दिन का शेड्यूल

Ravi Ashwin ने जीता TNPL का खिताब, खुद कप्तान ही बने टीम के हीरो

Paris Olympics: नोह लायल्स बने दुनिया के सबसे तेज़ इंसान, 100 मीटर रेस में हुआ कीर्तिमान स्थापित, रिकॉर्ड ब्रेकिंग रेस

India at Paris: 9वें दिन की समाप्ति के बाद इस स्थान पर आ पहुँची भारत

 

Latest Stories