IND vs SL: भारत को जीत के लिए चाहिए 231 रन, पहली पारी की हाईलाइट

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहली पारी में श्रीलंका ने अपने 50 ओवर 8 विकेट खो कर 230 रन बनाए है। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
ind vs sl

IND vs SL first innings

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और श्रीलका के बीच 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी की 02 अगस्त को कोलोंबो के मैदान में खेला जा रहा है। इस वनडे मुकाबले में विराट कोहली और रोहित शर्मा करीब 8 महीनो के बाद भारत के लिए वनडे खेल रहे है। टॉस के दौरान श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। विश्वकप 2023 के स्क्वाड से काफी भारतीय खिलाड़ियों ने आज वापसी की है।

 IND vs SL: पहली पारी का हाल

इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था लेकिन उनका ये निर्णय सही साबित नही हो पाया। उनकी शुरुआत अच्छी नही रही और वो लगातार अंतराल पर विकेट गवाते हुए चले गए। भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस मुकाबले में ऋषभ पन्त को आराम देते हुए भारतीय टीम ने के एल राहुल को मौक़ा दिया है।

इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार और श्रीलंका के उपर अपना दबदबा दिखाया है जहाँ श्रीलंका के बल्लेबाज़ कुछ ख़ास प्रदर्शन नही कर पाए है। भारत के लिए पहला विकेट मोहम्मद सिराज ने तीसरे ओवर में ही चटका दिया था वही बाकी गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई थी। रोहित शर्मा ने भी आज काफी अच्छी कप्तानी की है। 

भारत को जीत के लिए चाहिए 231 रन

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खो कर 230 रन बना डाले है। भारत को ये पहला मुकाबला जीतने के लिए 231 रनों की जरुरत है। श्रीलंका की तरफ से उनके ऑल राउंडर डुनिथ वेललेज में सर्वाधिक रन बनाए है। उन्होंने आज के मुकाबले में 7 चौके और 2 चौको की मदद से 65 गेंदों में 67 रन बनाए थे।  भारत की तरफ से अक्षर पटेल और अर्नेशदीप सिंह ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए वही शिवम दुबे, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुन्दर और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट चटकाया। 

 

 

READ MORE HERE: 

IPL Auction: विदेशी खिलाड़ियों पर अचानक नाम लेने पर बीसीसीआई उठाएगी बड़ा कदम

India at paris: 6वें दिन के बाद मेडल, इस रैंक पर आ पहुँचा भारत

India Schedule: भारत का 7वें दिन का शेड्यूल

एक बार फिर देश की मेडल जीतने की उम्मीदें टूटीं, PV Sindhu को सबसे अहम मैच में चीन से मिली शर्मनाक हार


Latest Stories