श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित-विराट हुए बाहर! हार्दिक पंड्या और केएल राहुल में से कौन करेगा Team India की कप्तानी?

IND vs SL ODI Series Team India: खबर आ रही है कि वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की पहले वनडे सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। CRICKET

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
IND vs SL ODI Series Team India KL Rahul Hardik Pandya

IND vs SL ODI Series Team India KL Rahul Hardik Pandya

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs SL ODI Series Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा के नेतृत्व में 17 साल बाद शानदार विजय के साथ टूर्नामेंट का खिताब जीता। इसके बाद से सोशल मीडिया से लेकर इंटरनेट तक रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी संन्यास की घोषणा के साथ ही हैंग कर दिया। T20 फॉर्मेट में लिए गए संन्यास के बाद दोनों खिलाड़ियों का ध्यान अब केवल वनडे तथा टेस्ट फॉर्मेट पर रहेगा। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम (Team India) की पहले वनडे सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है।

IND vs SL ODI Series Team India

मीडिया एजेंसी पीटीआई की आधिकारिक वेबसाईट पोर्टल में छपी एक खबर के अनुसार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य बल्लेबाज विराट कोहली को अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है और उनकी गैर-हाजरी में हार्दिक पांड्या या केएल राहुल में से किसी एक क्रिकेटर को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

वहीं इस बीच ऐसा भी माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े सितारों ने आईपीएल की शुरुआत के बाद पिछले तीन महीनों में हुई थकान को देखते हुए बीसीसीआई से लंबे समय के लिए ब्रेक मांगा है। 37 वर्षीय रोहित शर्मा को ब्रेक लिए हुए करीब छह महीने हो गए हैं। मुंबई के इस खिलाड़ी ने दिसंबर से जनवरी में दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद से हर सीरीज खेली है, इसके बाद अफगानिस्तान टी20, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, आईपीएल और हाल ही में संपन्न टी20 वर्ल्ड कप में भी खेला।

गौरतलब है कि रोहित-विराट के अलावा हार्दिक पंड्या तथा केएल राहुल की बात करें तो दोनों ही खिलाड़ी सफल कप्तानों की सूची में आते हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान कप्तानी का अनुभव भी है, हार्दिक पांड्या ने अपने नेतृत्व में गुजरात टाइटंस की टीम को दो बार फाइनल तक पहुंचा है। जबकि एक बार खिताब भी दिलाया है। वहीं केएल राहुल ने अपने नेतृत्व में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम को शुरुआती दोनों सीजन में प्लेऑफ की रेस तक पहुंचा है।

 

 

READ MORE HERE :

ओलंपिक में सोने का इंतजार हुआ खत्म, Lovlina Borgohain देश के लिए जीतेंगी गोल्ड मैडल!

James Anderson ने अपने शानदार क्रिकेट करियर का किया अंत, संन्यास के बाद छुपाए आँसू!

भारत के खिलाफ श्रीलंका का बड़ा प्लान, Sanath Jayasuriya को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान ने फूंक दिए 17 अरब रुपए!

 

Latest Stories