चोट के कारण भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए श्रीलंका के घातक तेज गेंदबाज Nuwan Thushara

IND vs SL Nuwan Thushara Ruled Out: श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान तुषारा अंगूठे की चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs SL Nuwan Thushara Ruled Out

IND vs SL Nuwan Thushara Ruled Out

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs SL Nuwan Thushara: श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान तुषारा अंगूठे की चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका 27 जुलाई 2024, शनिवार से पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (पल्लेकेले सिटी) में भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत करेगी। उससे पहले बुधवार (24 जुलाई 2024) को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान फील्डिंग करते समय बाएं अंगूठे में चोट लगने के कारण नुवान तुषारा (Nuwan Thushara) पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने अपने ट्विटर यानि एक्स हैंडल पर बताया कि तुषारा की मेडिकल रिपोर्ट में उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर दिखाया गया है।

IND vs SL Nuwan Thushara Ruled Out

आपको बताते चलें कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा (Nuwan Thushara) ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अब तक 09 टी20 मैच खेले हैं और 14.57 की औसत और 7.95 की इकॉनमी से 19 विकेट अपने नाम किए हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने मार्च में सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली और 5/20 के अपने सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किए।

हाल ही में समाप्त हुई लंका प्रीमियर लीग (LPL) 2024 में और 07 पारियों में 30 की औसत और 9.60 की इकॉनमी से 08 विकेट लिए हैं। हाल ही में संपन्न T20 विश्व कप 2024 में वह श्रीलंका के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। जिन्होंने केवल 3 पारियों में 7.52 की औसत और 5.62 की इकॉनमी से आठ विकेट लिए थे।

गौरतलब है कि श्रीलंका क्रिकेट ने तुषारा के प्रतिस्थापन के रूप में दिलशान मदुशंका की घोषणा की है, जिन्होंने अपने करियर में अब तक 14 T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और 30.92 की औसत और 9.41 की इकॉनमी से 14 विकेट लिए हैं। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने एलपीएल में भी दांबुला सिक्सर्स के लिए खेला था, लेकिन वे छह मैचों में केवल दो विकेट ही ले पाए। 23 वर्षीय श्रीलंकाई खिलाड़ी चोट के कारण इस साल की शुरुआत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से भी बाहर हो गए थे और अपने देश के लिए टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

 

 

READ MORE HERE :

भारत के कोच पद के लिए Ashish Nehra ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर को लेकर दिया ये कमाल का बयान!

कप्तानी की लड़ाई को पीछे छोड़ Hardik Pandya और Suryakumar Yadav ने एक-दूसरे को गले लगाकर भरोसा जताया!

Champions Trophy 2025: क्या पीसीबी के इस फैसले से और भी गहरा होगा भारत-पाकिस्तान विवाद?

श्रीलंका जाते ही नए हेड कोच Gautam Gambhir ने बहाया खूब पसीना! देखें वीडियो

Latest Stories