IND vs USA: भारत ने अमेरिका को 110 पर रोका, अर्शदीप चमके

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मुकाबला बुधवार को भारत और अमेरिका के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीम न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने हैं। अमेरिका ने भारत को 111 रन का टारगेट दिया है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs USA 1st Innings Highlights: T20 World Cup के 25वें मैच में New York के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत ने USA को 110/8 पर रोक दिया।

तेज गेंदबाज Arshdeep Singh भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे, जिन्होंने 4/9 के आंकड़े हासिल किए - प्रतियोगिता के इतिहास में किसी भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ। उन्होंने शयान जहांगीर, एंड्रीज गौस, नीतीश कुमार और हरमीत सिंह को आउट किया. नीतीश यूएसए के एकमात्र बल्लेबाज थे, जिन्होंने 23 गेंदों में 27 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर ने 24 (30) रन बनाए। अक्षर ने 12वें ओवर में टेलर को बोल्ड किया और अर्शदीप ने 15वें ओवर में नीतीश को आउट किया। हरमीत सिंह ने 10 और कोरी एंडरसन ने 14 रन का योगदान दिया। अर्शदीप के अलावा, हार्दिक पंड्या ने 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, जबकि अक्षर पटेल ने 1/25 विकेट हासिल किए। जसदीप सिंह 2 रन जुटाकर रनआउट हुए। शैडली वैन शल्कविक 11 रन  बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम यह मैच जीतते ही सुपर-8 राउंड में एंट्री कर लेगी।

इससे पहले, कप्तान मोनांक पटेल के बाएं कंधे की चोट के कारण खेल नहीं खेलने की खबर से अमेरिका को झटका लगा था। उनकी जगह एरोन जोन्स को कप्तान बनाया गया। इस बीच, रोहित ने कहा कि पिछले कुछ मैचों में सतह ने अच्छा खेल दिखाया है। पिछले दो मैचों में पिच ने बेहतर खेल दिखाया है। आपको यह समझना होगा कि आपको क्या करने की ज़रूरत है, स्थितियों का तुरंत आकलन करें। दो मैचों में लगातार बेहतर होना होगा और हमारे पास जो अच्छे काम हैं उन्हें जारी रखना होगा। पिच अलग-अलग तरीकों से चुनौती देगी," उन्होंने कहा।

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after PAKISTAN vs CANADA

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories