जिम्बाब्वे के खिलाफ Shubman Gill ने चली गहरी चाल, पहले मैच में 3 खिलाड़ियों का करवा डेब्यू

IND vs ZIM Shubman Gill: वर्ल्ड कप विजेता विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद अब शुभमन गिल पर बतौर कप्तान इस विरासत को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs ZIM Shubman Gill

IND vs ZIM Shubman Gill

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs ZIM Shubman Gill: बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में ऐतिहासिक घटनाओं के ठीक एक सप्ताह बाद और विश्व कप खिताब के लिए अपने 13 साल के लंबे इंतजार को खत्म करने के बाद, टीम इंडिया जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारत से लगभग साढ़े 10 हजार किलोमीटर दूर बिल्कुल अलग परिस्थितियों में एक नई यात्रा शुरू करेगी। टी20 विश्व चैंपियन टीम कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बिना अपना अभियान शुरू करेगी। डेढ़ दशक से भारत की टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीमों में नियमित रूप से शामिल रहे इन तीनों खिलाड़ियों ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत द्वारा विश्व कप जीतने के बाद संन्यास की घोषणा की। अब शुभमन गिल पर बतौर कप्तान इस विरासत को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है। उन्होंने पहले ही मैच में कमाल कर दिया।

IND vs ZIM Shubman Gill

आपको बताते चलें कि भारत की तरफ से तीन अहम खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू करवा कर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बेहतरीन चाल चली है। टॉस जीतकर उन्होंने कहा, “हम पहले फील्डिंग करेंगे। मुझे लगता है कि यह अच्छी पिच है। इसमें बाद में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। यह काफी समय से हो रहा था। हमने 11 साल बाद कोई आईसीसी इवेंट जीता है। आपको हमेशा खुद से कुछ उम्मीदें होती हैं। हमारे तीन खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं। अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल और रियान पराग डेब्यू कर रहे हैं।”

पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11:- शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार और खलील अहमद।

गौरतलब है कि टॉस के दौरान जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा, “मुझे पहले बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं है। विकेट अच्छा लग रहा है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने इस बदलाव के दौर में मुझ पर भरोसा किया है। मैं युवा खिलाड़ियों को मैदान में उतरकर संघर्ष करते हुए देखना चाहता हूँ। इस टीम का नेतृत्व करना विनम्र अनुभव है। सीन रिटायर हो चुके हैं। यह एक युवा टीम है। एर्विन की भविष्य में भूमिका होगी।”

पहले मैच के लिए जिम्बाब्वे की प्लेइंग 11:- तदीवानाशे मारुमानी, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मदंडे (विकेट कीपर), वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी और तेंदई चतारा।

 

 

READ MORE HERE :

रोहित शर्मा का हॉलिवुड तक जलवा, Wolverine Hugh Jackman ने अपने फेवरेट क्रिकेट को बताया ‘बिस्ट...’

'कैच नहीं पकड़ा तो मैं बाहर कर दूंगा' Rohit Sharma ने महाराष्ट्र विधान सभा में सूर्या को दी ये चेतावनी

ZIM vs IND Harare Weather Updates: जानिए कैसा होगा भारत-जिम्बाब्वे मैच का मौसम!

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ट्राय-सीरीज की हुई वापसी, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले Pakistan ने लिया बड़ा फैसला!

Latest Stories