IND vs ZIM Match Highlights: भारत ने तीसरे टी20 मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में बनाई बढ़त

IND vs ZIM Match Highlights: जिम्बाब्वे के हरारे क्रिकेट क्लब में शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने 05 मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 23 रनों से जीत लिया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs ZIM Match Highlights 3rd T20I India tour of Zimbabwe

IND vs ZIM Match Highlights 3rd T20I India tour of Zimbabwe

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs ZIM Match Highlights: जिम्बाब्वे के हरारे क्रिकेट क्लब में शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने 05 मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 23 रनों से जीत लिया। इसी जीत के साथ ही शुभमन गिल को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान दूसरी जीत प्राप्त हुई। जबकि भारतीय टीम अभी सीरीज में 2-1 के साथ बढ़त बना चुकी है, मैच में बतौर बल्लेबाज शुभमन गिल ने ही सबसे ज्यादा 66 रन बनाए।

IND vs ZIM Match Highlights मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में भी शुभमन गिल ने ही टॉस जीता और टॉस जीत कर एक बार फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की और यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर गिल ने आठ ओवर तक 67 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर दी। जायसवाल के 36 रन पर आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा भी 10 रन बना कर आउट हो गए, फिर ऋतुराज गायकवाड और गिल ने मिलकर एक साझेदारी की शुरुआत की।

हालांकि कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी 18वें ओवर तक आते-आते 49 गेंद में 66 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी पारी को गति दी और 28 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुए गायकवाड़ के इस योगदान के कारण ही टीम इंडिया का स्कोर आखिर तक 20 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 182 रनों तक जा पहुंचा। जिम्बाब्वे की तरफ से कोई भी गेंदबाज अधिक प्रभाव नहीं छोड़ पाया।

गौरतलब है कि 183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे जिम्बाब्वे के खिलाड़ी क्रीज पर पैर नहीं जमा पाए। डायन मायर्स के नाबाद 49 गेंदों में 65 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए उतना अधिक सहयोग नहीं दे पाया। वहीं भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने अपने चार ओवर के स्पेल में मात्र 15 रन देकर 3 विकेट लिए। आवेश खान ने भी चार ओवर के स्पैल में 2 सफलताएं प्राप्त की। भारत के खतरनाक बॉलिंग अटैक के कारण ही टीम इंडिया जिम्बाब्वे को 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 159 रनों तक ही रोकने में सफल हुई। लिहाजा भारत को तीसरे T20 मैच में 23 रनों से जीत मिली और सीरीज में भी 2-1 की बढ़त हासिल हुई।

 

 

READ MORE HERE :

Team India Coach History: भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान हेड कोच की पूरी लिस्ट, जिन्होंने देश के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया!

जय शाह ने GAUTAM GAMBHIR को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया

अपने पहले ही शतक के साथ अभिषेक शर्मा ने ICC T20 Rankings में ली सॉलिड एंट्री, रुतुराज गायकवाड़ भी टॉप 10 की सूची में पहुंचे

‘भारत मेरी पहचान है, देश की सेवा करना मेरे जीवन का...’ कोच बनते ही Gautam Gambhir ने 140 करोड़ भारतीयों से किया ये वादा!

 

 

 

 

Latest Stories