IND vs ZIM Match Highlights: अभिषेक शर्मा की आंधी में उड़ा जिम्बाब्वे, भारत ने 100 रनों से जीता दूसरा टी20 मैच

IND vs ZIM Match Highlights: युवा भारतीय टीम ने रविवार (07 जुलाई) को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में जोरदार वापसी की और 100 रनों से जीत दर्ज की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs ZIM Match Highlights

IND vs ZIM Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs ZIM Match Highlights: युवा भारतीय टीम ने रविवार (07 जुलाई 2024) को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में जोरदार वापसी की। युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के सनसनीखेज शतक की अगुवाई में भारत ने हरारे में दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 100 रनों से हरा दिया। पहली पारी के पहले 10 ओवर के बाद जिम्बाब्वे खेल में नहीं था। रिकॉर्ड 234 रन लुटाने के बाद मेजबान टीम आवेश खान, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सिर्फ 134 रनों पर ढेर हो गई।

IND vs ZIM Match Highlights

आपको बताते चलें कि जिम्बाब्वे की टीम ने 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रायन बेनेट के साथ आक्रामक शुरुआत की। बेनेट ने मुकेश कुमार की गेंदों पर लगातार कई चौके लगाए, लेकिन सिर्फ 9 गेंदों में 26 रनों पर ही आउट हो गए। बेनेट की 26 रनों की पारी के बाद जिम्बाब्वे ने लगातार विकेट गंवाए और मैच के 12वें ओवर में उनका स्कोर 76/7 हो गया। इसके बाद ल्यूक जोंगवे और सलामी बल्लेबाज वेस्ली माधवेरे ने कुछ संघर्ष अवश्य किया, लेकिन टीम अंततः 18.4 ओवर में 134 रन पर आउट हो गई।

इस मैच में रवि बिश्नोई और आवेश खान निस्संदेह आज के दिन भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। पूर्व नंबर 1 टी20 स्पिनर ने 4-0-11-2 के आंकड़े के साथ मैच समाप्त किया, जिससे बीच के ओवरों में जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी पर दबाव बना, जबकि दूसरी ओर आवेश खान ने विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए शॉर्ट गेंदों की बौछार की।

गौरतलब है कि यह मैच भारत के दो बल्लेबाजों - अभिषेक शर्मा (100 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (77 रन नाबाद) के नाम रहा। दोनों ने अपनी पारी में अलग-अलग दृष्टिकोण अपनाए, लेकिन एक-दूसरे का अच्छा साथ दिया और भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाने में मदद की। वहीं जिम्बाब्वे की पारी में आवेश खान की एक घातक बाउंसर जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा के हेलमेट पर लगी और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों में चली गई, जिससे ऑलराउंडर का क्रीज पर रहना समाप्त हो गया। इसी के साथ टीम को एक बेहतरीन जीत मिली। अभिषेक शर्मा को इस मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।

 

 

READ MORE HERE :

‘मैं आखिर तक रहता तो मैच जीता देता...’ शर्मनाक हार के Shubman Gill का बेतुका बयान!

IND vs ZIM Match Highlights: वर्ल्ड चैंपियन टीम को जिम्बाब्वे ने 13 रनों से दी शिकस्त

हरारे में Ravi Bishnoi का जलवा, पहले मैच में किया बड़ा कारनामा!

जिम्बाब्वे के खिलाफ Shubman Gill ने चली गहरी चाल, पहले मैच में 3 खिलाड़ियों का करवा डेब्यू

Latest Stories