IND vs ZIM Match Highlights: वर्ल्ड चैंपियन टीम को जिम्बाब्वे ने 13 रनों से दी शिकस्त

IND vs ZIM Match Highlights: भारत और जिम्बाब्वे की टीमों के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला हरारे क्रिकेट क्लब स्टेडियम में खेला गया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs ZIM Match Highlights Zimbabwe

IND vs ZIM Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs ZIM Match Highlights: भारत और जिम्बाब्वे की टीमों के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला हरारे क्रिकेट क्लब स्टेडियम में खेला गया। युवा क्रिकेटर शुभमन गिल ने बतौर कप्तान पहली बार टीम इंडिया का नेतृत्व किया, लेकिन उनकी कप्तानी में भारत बेहद शर्मनाक प्रदर्शन के साथ जिम्बाब्वे की टीम से भी पराजित हो गई। मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने तमाम क्रिकेट फैंस को बहुत निराश भी किया। लिहाजा फैंस को यहाँ भी रोहित और कोहली की कमी खली।

IND vs ZIM Match Highlights मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में भारतीय टीम के नए नवेले कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता और टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला जिम्बाब्वे की पारी की शुरुआत में सही भी साबित हुआ। टीम ने अपने बेहतरीन गेंदबाजों की स्किल की मदद से जिम्बाब्वे की टीम को 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 115 रनों पर ही रोक दिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा रवि बिश्नोई ने 4 विकेट लिए, जबकि वाशिंगटन सुंदर भी 2 विकेट लेने में सफल रहे।

वहीं जिम्बाब्वे की बैटिंग लाइनअप की बात करें तो कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। भारत को यहां से केवल 116 रनों का टारगेट मिला। लेकिन सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए। सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी रिंकू सिंह भी इस मैच में बिना खाता खोले आउट हुए। ध्रुव जुरेल भी 14 गेंद में 6 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए।

गौरतलब है कि कप्तान शुभमन गिल ने कुछ समय के लिए संघर्ष अवश्य किया, लेकिन वे भी 29 गेंद में 31 रन बना कर आउट हो गए। भारत के लिए आखिर तक इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर लड़ते रहे, जिन्होंने 34 गेंद में 27 रनों की पारी खेली। उनकी पारी के बावजूद भी भारत इस मुकाबले में जीत दर्ज करने में असफल रही। टीम को इस सीरीज के पहले ही मुकाबले में जिम्बाब्वे के हाथों 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

 

 

READ MORE HERE :

रोहित शर्मा का हॉलिवुड तक जलवा, Wolverine Hugh Jackman ने अपने फेवरेट क्रिकेट को बताया ‘बिस्ट...’

'कैच नहीं पकड़ा तो मैं बाहर कर दूंगा' Rohit Sharma ने महाराष्ट्र विधान सभा में सूर्या को दी ये चेतावनी

ZIM vs IND Harare Weather Updates: जानिए कैसा होगा भारत-जिम्बाब्वे मैच का मौसम!

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ट्राय-सीरीज की हुई वापसी, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले Pakistan ने लिया बड़ा फैसला!

Latest Stories