हरारे में Ravi Bishnoi का जलवा, पहले मैच में किया बड़ा कारनामा!

IND vs ZIM Ravi Bishnoi: 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम अपने नए कप्तान शुभमन गिल के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ नया अभियान शुरू कर चुकी हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs ZIM Ravi Bishnoi Bowling spell updates

IND vs ZIM Ravi Bishnoi Bowling spell updates

IND vs ZIM Ravi Bishnoi: 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम अपने नए कप्तान शुभमन गिल के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ नया अभियान शुरू कर चुकी हैं। पांच मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार (6 जुलाई 2024) को हरारे के मैदान पर खेला जा रहा है। मैच में एक समय पर T20 फॉर्मेट के नंबर एक गेंदबाज रह चुके रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने कमाल कर दिखाया।

Ravi Bishnoi का पहले मैच में कमाल

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने पहले मैच में भारत के लिए अपने 4 ओवर की स्पैल में मात्र 13 रन दिए और 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने इन 4 में से 2 ओवर मैडिन भी निकाले, इस मैच में उनकी इकोनॉमी रेट की बात करें तो वह 3.5 की रही।

अवगत करवा दें कि रवि बिश्नोई आईपीएल के दौरान लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए गेंदबाजी करते हैं और उनके नाम कई कमाल के रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। आईपीएल के अनुभव के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी बिश्नोई को अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने भारत के लिए अब तक खेले 24 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में मात्र 7.5 की इकोनॉमी रेट के साथ 36 विकेट लिए हैं। T20 के अलावा उन्हें एक वनडे मैच में भी मौका मिला। लेकिन उन्होंने वहां निराशाजनक प्रदर्शन किया। हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने खुद को साबित किया।

गौरतलब है कि इस मैच में भारतीय टीम के नए कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ, क्योंकि जिम्बाब्वे की टीम को भारत के गेंदबाजों ने 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर केवल 115 रनों पर ही रोक दिया। बाद में बल्लेबाजी करते हुए भारत ने भी अपनी स्थिति को बिगाड़ दिया।

 

 

READ MORE HERE :

रोहित शर्मा का हॉलिवुड तक जलवा, Wolverine Hugh Jackman ने अपने फेवरेट क्रिकेट को बताया ‘बिस्ट...’

'कैच नहीं पकड़ा तो मैं बाहर कर दूंगा' Rohit Sharma ने महाराष्ट्र विधान सभा में सूर्या को दी ये चेतावनी

ZIM vs IND Harare Weather Updates: जानिए कैसा होगा भारत-जिम्बाब्वे मैच का मौसम!

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ट्राय-सीरीज की हुई वापसी, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले Pakistan ने लिया बड़ा फैसला!

Latest Stories