Shubman Gill ने फिर से जीता दिल! धोनी स्टाइल में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को सौंपी विनिंग ट्रॉफी

IND vs ZIM Series MS Dhoni Shubman Gill: भारतीय टीम के युवा कप्तान शुभमन गिल ने टीम इंडिया की पुरानी परंपरा को आगे बढ़ाया और जिम्बाब्वे सीरीज की ट्रॉफी डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को सौंपी। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs ZIM Series MS Dhoni tradition Shubman Gill hands series trophy to debutants

IND vs ZIM Series MS Dhoni tradition Shubman Gill hands series trophy to debutants

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs ZIM Series MS Dhoni Shubman Gill: भारतीय टीम के युवा कप्तान शुभमन गिल ने टीम इंडिया की पुरानी परंपरा को आगे बढ़ाया और उन्होंने जिम्बाब्वे सीरीज की ट्रॉफी डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों (ध्रुव जुरेल, अभिषेक शर्मा, तुषार देशपांडे और रियान पराग) को सौंपी। इस परंपरा की शुरुआत सबसे पहले भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने की थी। जिसके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इसको आगे बढ़ाकर एक बार फिर से फैंस का दिल जीत लिया।

Shubman Gill ने जीता दिल!

आपको बताते चलें कि शुभमन गिल (Shubman Gill) की अगुआई वाली नई युवा टीम इंडिया ने हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से जीतने के बाद, कप्तान ने टीम की पुरानी परंपरा को आगे बढ़ाया और उन सभी डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को ट्रॉफी सौंपी, जिसमें कई आईपीएल स्टार भी शामिल थे। मैच के बाद प्रेजेंटेशन में शुभमन गिल ने सीरीज की ट्रॉफी ली और जश्न के दौरान ध्रुव जुरेल, अभिषेक शर्मा, तुषार देशपांडे और रियान पराग को सौंपी। संजू सैमसन भारत के लिए शो के स्टार रहे। जिनकी मदद से रविवार, 14 जुलाई 2024 को हरारे में जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया।

संजु सैमसन के 58 रनों और मुकेश कुमार की गेंद पर अनुशासित प्रयास की बदौलत भारत ने जिम्बाब्वे दौरे का बेहतरीन तरीके से अंत किया और जीत हासिल की तथा 4-1 के स्कोर के साथ सीरीज पर कब्ज़ा किया। जिम्बाब्वे को एक बार फिर अपने खराब मध्यक्रम के प्रदर्शन पर पछतावा हुआ, क्योंकि मेजबान टीम अंत में 168 रनों का पीछा नहीं कर पाई और 125 रनों पर ढेर हो गई।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के युवा कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी कप्तान में भारत के लिए पहली सीरीज जीतने के बाद कहा, “शानदार सीरीज रही। पहली हार के बाद हमने जो भूख दिखाई, वह देखने लायक थी। बहुत से खिलाड़ियों की फ्लाइट लंबी थी, वे परिस्थितियों के अभ्यस्त नहीं थे। जिस तरह से उन्होंने खुद को ढाला, वह उल्लेखनीय था। मैं एशिया कप के लिए एक बार वहां (श्रीलंका) गया था, वहां जाकर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैं अभी से ही काफी उत्सुक हूं।”

 

 

READ MORE HERE :

Jay Shah ने इस खिलाड़ी को दिए 1 करोड़ रुपए, लंदन में जीवन और मृत्यु के बीच लड़ रहा है भारतीय क्रिकेटर!

‘लोग भूल गए कि मैंने रोहित शर्मा कप्तान बनाया था...’ Sourav Ganguly ने फैंस की याददाश्त को किया तेज!

Ricky Ponting से दिल्ली कैपिटल्स ने तोड़ा नाता, अब कौन बनेगा टीम का कोच!

‘...अभी तो मैंने शुरू किया है’ Yashasvi Jaiswal ने अपनी स्टेटमेंट से सबको किया हैरान!

 

Latest Stories