Shivam Dube की हुई IND vs ZIM सीरीज में एंट्री, इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने किया बाहर!

IND vs ZIM Nitish Kumar Reddy Shivam Dube: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार (26 जून 2024) को 6 जुलाई से शुरू होने वाले जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में नितीश कुमार रेड्डी की जगह शिवम दुबे को शामिल करने की घोषणा की।

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
IND vs ZIM Series Shivam Dube replaces injured Nitish Kumar Reddy Update

IND vs ZIM Series Shivam Dube replaces injured Nitish Kumar Reddy Update

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs ZIM Nitish Kumar Reddy Shivam Dube: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार (26 जून 2024) को 6 जुलाई से शुरू होने वाले जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में नितीश कुमार रेड्डी की जगह शिवम दुबे को शामिल करने की घोषणा की। 5 मैचों की इस टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारत की टीम में शामिल किए गए युवा ऑलराउंडर को चोट के कारण बाहर कर दिया गया है। शुभमन गिल की अगुआई में भारत 6 जुलाई से 16 जुलाई 2024 तक हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे से पांच टी20 मैच खेलेगा।

Shivam Dube की हुई IND vs ZIM सीरीज में एंट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई की तरफ से इस बदलाव को लेकर बताया गया, “पुरुष चयन समिति ने आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए चोटिल नितीश रेड्डी की जगह शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम नितीश रेड्डी की प्रगति पर नजर रख रही है।” बता दें कि नितीश कुमार रेड्डी को भारत के संभावित तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा है। सनराइजर्स के इस स्टार ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 303 रन बनाए और तीन विकेट लिए।

आपको बताते चलें कि नितीश कुमार रेड्डी ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के शानदार सीजन के बाद भारतीय टीम में जगह बनाई थी। विशाखापत्तनम के 21 वर्षीय खिलाड़ी की अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम निगरानी करेगी। बोर्ड ने चोट के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी, लेकिन अजीत अगरकर की अगुआई वाली सीनियर चयन समिति द्वारा 15 सदस्यीय टीम का चयन करने के कुछ दिनों बाद ही उनकी जगह किसी और को शामिल करने का फैसला किया गया।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की अपडेटेड टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे और शिवम दुबे।

 

 

READ MORE HERE :

‘रोहित की कप्तानी और बल्लेबाजी हमारे लिए...’ सेमीफाइनल से पहले ही घबराने लगे Jos Buttler!

Travis Head सूर्यकुमार यादव का स्थान छीनकर ICC T20I रैंकिंग में बने नंबर 1 बल्लेबाज

अगर IND vs ENG Semifinal रद्द हो गया तो क्या होगा? क्या कोई आरक्षित दिन है?

‘अर्शदीप सिंह और भारत ने बॉल के साथ छेड़छाड़ की...’ पूर्व पाकिस्तानी कप्तान Inzamam Ul Haq का विवादित बयान

 

Latest Stories