IND W vs AUS W: Harmanpreet Kaur ने अंतिम क्षण तक की लड़ाई, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर चमका बल्ला

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम क्षण तक लड़ाई की थी।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Harmanpreet Kaur vs AUS

Harmanpreet Kaur vs AUS

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी महिला टी20 विश्वकप 2024 का अहम मुकाबला खेला गया और इस मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रोमांचक मैच में 8 रनों से मात दी है। भारत को सेमी फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए जीतना काफी जरुरी था।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा खेल दिखाया और अंतिम ओवर तक इस मुकाबलें को लेकर गए। हालाँकि इस मुकाबलें में भारतीय टीम को जीत नहीं मिल पाई है और उन्हें एक करीबी मुकाबलें में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हरमनप्रीत कौर ने अपनी ओड़ से पूरी ही कोशिश की थी।

IND W vs AUS W: हरमनप्रीत कौर ने खेली शानदार पारी

इस मुकाबलें में भारत को एक करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेली थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए इस मैच को अंत तक लेकर गई थी लेकिन वें इस मुकाबलें में भारत को जीता नहीं पाई है।

हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबलें में दबाब में बल्लेबाज़ी करते हुए 47 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली है। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके लगाए थे। उन्होंने बहुत सोच समझ कर बल्लेबाज़ी की थी लेकिन कही न कही वें मुकाबलें को अंत तक लेकर जाना चाहती थी पर उन्हें ये मुकाबला गवाना पड़ा है।

IND W vs AUS W: कैसा रहा मुकाबलें का हाल

इस मुकाबलें के बारे में बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना दिए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तहिला मैकग्राथ ने सर्वाधिक 32 रनों की पारी खेली थी वहीं भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए थे।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को शेफाली वर्मा ने अच्छी शरूआत प्रदान की थी लेकिन स्मृति मंधना आज फिर से स्पिनर के खिलाफ अपना विकेट गवा चुकी थी। इसके बाद हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने कोशिश की लेकिन भारत अपने 20 ओवर में 142 ही रन बना पाई थी।

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories