IND W vs AUS W: हरमनप्रीत कौर ने इन खिलाड़ियों को बताया हार का जिम्मेदार, जानिए क्या कहा

IND W vs AUS W: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और इस मुकाबलें के बाद उन्होंने खुद बताई हार की वजह। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
harman

Harmanpreet Kaur

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आईसीसी महिला टी20 विश्वकप 2024 के 18वें मुकाबलें में 9 रनों से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालाँकि इस मुकाबलें में हार के कारण भारतीय महिला टीम का सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर पाना मुश्किल नज़र आ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने अंतिम ओवर तक लड़ाई की लेकिन वें उ=ये मुकाबला नहीं जीत पाए है। भारत आसानी से ये मुकाबला जीत सकती थी लेकिन उन्होंने ये मुकाबला गवा दिया था। भारत के इस हार के बाद काफी फैन्स निराश भी है। हरमनप्रीत कौर ने मुकाबलें के बाद इस हार के बारे में चर्चा की है।

IND W vs AUS W: क्या कहा हरमनप्रीत कौर ने?

हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबलें में बेहतरीन प्रदर्शन और इस मुकाबलें को अंत तक लेकर गई थी लेकिन उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा हैजज उन्होंने इस हार का जिम्मेदार किसी भी खिलाड़ी को नहीं ठहराया वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन की तारीफ की और इस जीत का पूरा श्रेय उन्हें ही दिया।

उन्होंने अपने बयान में कहा कि “मुझे लगता है कि उनकी पूरी टीम योगदान देती है, वे एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहते, उनके पास कई ऑलराउंडर हैं जो योगदान देते हैं। हमने भी अच्छी योजना बनाई और हम खेल में मौजूद थे। उन्होंने आसान रन नहीं दिए और इसे मुश्किल बना दिया। वे एक अनुभवी टीम हैं। यह कुछ ऐसा है जो आपके नियंत्रण में नहीं है, आपको हमेशा अपने प्लेइंग इलेवन को तैयार रखना होता है, भले ही एक या दो खिलाड़ी बाहर हों।

उन्होंने आगे कहा “राधा ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वह खेल में थी और वह अच्छी फील्डिंग कर रही थी। आपको टीम में ऐसे चरित्र की आवश्यकता होती है जो हमेशा मौजूद हो। यह एक पीछा करने योग्य कुल था। जब मैं और दीप्ति बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हम कुछ ढीली गेंदों को नहीं मार सके। हम ऑस्ट्रेलिया से बहुत कुछ सीख सकते हैं। जो कुछ भी हमारे हाथ में था, हम उसे करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन यह हमारे नियंत्रण में नहीं है। अगर हमें एक और गेम खेलने का मौका मिलता है, तो यह बहुत अच्छा होगा। लेकिन अन्यथा, जो भी वहां होने का हकदार है, वह टीम वहां होगी।”

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories