IND W vs AUS W मुकाबलें के बाद क्या है अंक तालिका का हाल? जानिए पॉइंट्स टेबल की लिस्ट

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रलिया ने भारत को आईसीसी टी20 विश्वकप के अहम मुकाबलें में 9 रनों से मात दी है। इस मुकाबलें के बाद अंक तालिका के हाल में कुछ बदलाव हुए है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IND W vs AUS Points Table

IND W vs AUS Points Table

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी महिला टी20 विश्वकप 2024 का 18वां मुकाबला शारजाह के मैदान में खेला गया और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रनों से मात देकर उनके सेमीफाइनल जाने के राह को लगभग बंद कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने अंतिम क्षण तक लड़ाई की थी।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबलें को अंतिम ओवर तक लेकर गए थे लेकिन इतनी लड़ाई के बाद भी भारतीय टीम इस मुकाबलें को अपने नाम नहीं कर पाई है। इस मुकाबलें के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि अब सेमी फाइनल में जाने के उनके चांस काफी कम नज़र आ रहे है।

IND W vs AUS W: कैसा है मुकाबले के बाद अंक तालिका का हाल

इस मुकाबलें के बाद अगर अंक तालिका के बारे में बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने अपने 4 के 4 मुकाबलें जीत कर 8 अंक प्राप्त किए है और वें ग्रुप ए के टॉप पर मौजूद है और टॉप पर ही फिनिश करेंगे। वें सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर चुके है।

भारतीय महिला टीम अभी 4 अंक के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है वहीं न्यूजीलैंड भी 4 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। भारत का नेट रन रेट अभी +0.322 है वहीं न्यूजीलैंड का नेट रन रेट अभी +0.282 है। पाकिस्तान की टीम 2 अंक के साथ चौथे पायदान पर है वहीं श्रीलंका एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है और वें ग्रुप के अंत पर है।

ग्रुप बी की बारे में बात की जाए तो इंग्लैंड की टीम ने अभी तक 3 मुकाबलें खेले है और 6 अंक के साथ अच्छा नेट रन रेट होने के कारण वें टॉप पायदान पर मौजूद है। वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे पायदान है। वेस्टइंडीज इस वक़्त तीसरे पायदान पर है जहां उनका एक मुकाबला बाकी है। बांग्लादेश की टीम चौथे पायदान पर है वहीं स्कॉटलैंड 5वें पायदान पर और दोनों ही टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।  

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories