भारत दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम देगा? Rohit Sharma ने दिया बड़ा हिंट!

Rohit Sharma Press Conference STATEMENT on Jasprit Bumrah: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की है कि टीम लंबे टेस्ट सत्र में अपने तेज गेंदबाजों को रोटेट करने जा रही है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
India to rest Jasprit Bumrah in 2nd Test vs Bangladesh Rohit Sharma Press Conference STATEMENT

India to rest Jasprit Bumrah in 2nd Test vs Bangladesh Rohit Sharma Press Conference STATEMENT

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma Press Conference STATEMENT on Jasprit Bumrah: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की है कि टीम लंबे टेस्ट सत्र में अपने तेज गेंदबाजों को रोटेट करने जा रही है। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि भारत इंग्लैंड टेस्ट की तरह ही प्रक्रिया का पालन करेगा, जहां उन्होंने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 1-1 टेस्ट के लिए आराम दिया था।

आपको बताते चलें कि भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ही अपनी टीम की घोषणा की है। उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बुमराह या सिराज में से किसी एक को आराम दिया जाएगा। भारत 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले 10 टेस्ट खेल रहा है। टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 5 टेस्ट मैच खेलेगी।

Rohit Sharma Press Conference STATEMENT on Jasprit Bumrah

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम चाहते हैं कि हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पूरा मैच खेलें, लेकिन यह संभव नहीं है। आपको यह देखना होगा कि टीम के लिए क्या सबसे अच्छा है और अपने गेंदबाजों को उसी हिसाब से मैनेज करना होगा। यह सब उन पर पड़ने वाले कार्यभार पर निर्भर करता है। हम इस पर नज़र रखेंगे, हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ़ हमने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को ब्रेक दिया। इसलिए, हम उनका आकलन करते रहेंगे। आप चाहते हैं कि हर कोई पूरा मैच खेले, हमारे पास बहुत से गेंदबाज़ हैं। हमने दलीप ट्रॉफी में रोमांचक संभावनाएँ देखीं। मैं इस बात को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं कि किस तरह के गेंदबाजों की बारी है।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम में कई काबिल तेज गेंदबाज हैं। आकाश दीप, मुकेश कुमार, यश दयाल और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों ने घरेलू सत्र के साथ-साथ हाल ही में संपन्न दलीप ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत के तेज गेंदबाजी रिजर्व की गुणवत्ता 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे में देखी गई, जहां भारत ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में अपनी तीसरी पंक्ति की टीम के साथ खेलने के बावजूद एक प्रसिद्ध श्रृंखला जीत हासिल की। ​​सिराज, नवदीप सैनी और टी नटराजन जैसे खिलाड़ी उस दौरे के नायक बनकर उभरे।

 

 

READ MORE HERE: 

कमेंटेटरों को कितनी मिलती है सैलरी, खुद Aakash Chopra ने किया बड़ा खुलासा

CPL 2024 में इस 19 वर्षीय गेंदबाज़ नव चटका दिए है 10 विकेट, फाफ डु प्लेसीस की टीम को जिताया चौथा मुकाबला

Yashasvi Jaiswal या Shubman Gill ? दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने किसे चुना अगला सुपरस्टार!

Sangram Singh EXCLUSIVE Interview: पहलवान ने किए कई बड़े खुलासे

Latest Stories