INDIA करेगी PAKISTAN की मदद, PAK करेगी SUPER 8 के लिए क्वालिफाई !

केवल दो टीमें ही दूसरे चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, इसलिए पाकिस्तान को कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने शेष मैच अच्छे रात्रि रन रेट के साथ जीतने होंगे और उम्मीद करनी होगी कि अन्य खेलों के परिणाम उनके पक्ष में होंगे।

New Update
sfa
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket - में पाकिस्तान को भारत से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जहां भारत ने छह रन से मैच जीत लिया। इस जीत ने पाकिस्तान के लिए सुपर 8 में प्रवेश करना और भी मुश्किल बना दिया। भारतीय टीम ने इस मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और एक बार फिर अपने फैंस को गर्वित किया। भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। हाल के वर्षों में भारतीय टीम पाकिस्तान पर लगातार हावी रही है, चाहे वह एशिया कप हो, वनडे विश्व कप 2023 हो या अब टी20 विश्व कप 2024। इन महत्वपूर्ण मुकाबलों में भारतीय टीम की विजय ने उनके आत्मविश्वास को और मजबूत किया है।

 

इस जीत के साथ भारतीय टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। 2 मैचों में 2 जीत के साथ भारत 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, उसके बाद 4 अंकों के साथ अमेरिका दूसरे स्थान पर है। कनाडा 2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और पाकिस्तान चौथे स्थान पर है, उसके बाद आयरलैंड 5वें स्थान पर है। भारत अपने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत के साथ मजबूत स्थिति में है जबकि पाकिस्तान मुश्किल स्थिति में है क्योंकि वे अपने दो मैच हार चुके हैं, उनके लिए सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करना बहुत मुश्किल है लेकिन साथ ही संभव भी है। पाकिस्तान के पास अब दो मैच बचे हैं जो उसके लिए करो या मरो की स्थिति होगी, इसके साथ ही उसे अन्य टीमों पर भी निर्भर रहना होगा। पाकिस्तान के लिए कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने दो मैच जीतकर दूसरे चरण के लिए क्वालीफाई करना उसके लिए करो या मरो की स्थिति है, अमेरिका भारत और आयरलैंड के खिलाफ अपना मैच हार जाए और भारत कनाडा को बड़े अंतर से हराये।

 

केवल दो टीमें ही दूसरे चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, इसलिए पाकिस्तान को कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने शेष मैच अच्छे रात्रि रन रेट के साथ जीतने होंगे और उम्मीद करनी होगी कि अन्य खेलों के परिणाम उनके पक्ष में होंगे।

 

READ MORE HERE :

T20 WORLD CUP 2024 | IND VS PAK- कौन रहेगा किस पर भारी

IND VS PAK- PAKISTAN के ख़िलाफ मैच से पहले मुश्किल में ROHIT

AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

 

Tags : PAKISTAN QUALIFICATION SCENARIO | SUPER 8 | team india | TEAM PAKISTAN | T20 WORLD CUP 20224 | MOHOMMAD RIZWAN 

 

Latest Stories