रवींद्र जडेजा ने टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. बता दें, इससे पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के कुछ देर बाद संन्यास की घोषणा की थी.

इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

आपको बता दें कि जडेजा ने आज (30 जून) इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी.

मैंने हमेशा अपने देश...

जडेजा ने लिखा- “पूरे दिल से आभार जताते हुए मैं टी20 इंटरनेशनल मैचों को अलविदा कहता हूं. मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. टी20 वर्ल्ड कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था. आप लोगों के अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद. जय हिंद!”

वनडे और टेस्ट खेलेंगे

हालांकि, उन्होंने अपने पोस्ट में कंफर्म किया वे भारत के लिए वनडे और टेस्ट मैच खेलना जारी रखेंगे.

जडेजा का टी20 रिकॉर्ड!

आपको बता दें, रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में साल 2009 में डेब्यू किया था. इस दौरान उन्होंने कुल 74 मैच खेले, जिसमें 127.16 के स्ट्राइक रेट से 515 रन बनाए और 54 विकेट अपने नाम किए.

फीका रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024

वहीं, जडेजा ने इस पूरे टूर्नामेंट में 8 मैचों की 5 पारियों में मात्र 35 रन बनाए. इस दौरान उनके स्कोर 2, 17, 9, 7, 0 रहे. इतना ही नहीं, गेंदबाजी में भी उन्होंने सिर्फ 1 विकेट लिया.

फाइनल में भी दिखे बेरंग

वहीं टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 2 रन बनाए थे, जबकि एक ओवर में 12 रन खर्च किए थे.

मिस यू जड्डू

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप विनर बनने के बाद रवींद्र जडेजा भावुक हो गए थे. उनकी आंखों में भी आंसू थे. उन्हें चीयर करने के लिए उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा भी स्टेडियम में मौजूद थीं.