Ratan Tata के निधन पर शोक में डूबा क्रिकेट जगत, सचिन, रोहित से लेकर विराट ने भी जताया दुःख

Ratan Tata के निधन से पूरा भारत देश दुखी है और ऐसे में भारत के दिग्गज क्रिकेटर भी शोक में हैं। टाटा के निधन पर सचिन तेंदुलकर से लेकर विरत कोहली और रोहित शर्मा तक सभी ने शोक जताया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Ratan Death
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Indian players emotional statement on Ratan Tata death: भारत के दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा के निधन ने पूरे देश को गहरे शोक में दाल दिया है. उन्होंने अपने दम पर पूरी दुनिया में टाटा एंड संस कंपनी की पहचान बनाई थी और अब वे इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. रतन टाटा लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली. उनके निधन ने देश को शोक में दाल दिया है क्योंकि टाटा ने कई बार देश को गौरवांवित करने वाले पल दिए हैं. भारत के क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज भी उनके निधन से शोक में हैं और कई दिग्गजों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. इसमें सचिन तेंदुलकर से लेकर रोहित शर्मा तक शामिल हैं.

Indian players emotional statement on Ratan Tata death

सचिन तेंदुलकर 

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी रतन टाटा के निधन से दुखी हैं और उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि "मिस्टर रतन टाटा के जीवन और निधन ने देश को गहराई से छू लिया है। मुझे उनके साथ कुछ समय बिताने का सौभाग्य मिला था लेकिन लाखों लोग ऐसे भी हैं, जो आज तक उनसे मिले भी नहीं, वे भी बहुत दुखी हैं और प्रभावशीलता यही है। जानवरों के प्रति प्रेम से लेकर उनके परोपकारी कार्यों तक, उन्होंने दिखाया कि असली प्रगति तभी संभव है जब हम उन लोगों की देखभाल करें जो खुद का ख्याल नहीं रख सकते। रेस्ट इन पीस, श्री टाटा। आपकी विरासत उन संस्थानों के माध्यम से जीवित रहेगी जिन्हें आपने स्थापित किया और उन मूल्यों के माध्यम से जिन्हें आपने अपनाया।"

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनके निधन पर अपना दुःख व्यक्त करते हुए लिखा, "एक व्यक्ति जिनका दिल सोने का था। सर, आप हमेशा एक ऐसे इंसान के रूप में याद किए जाएंगे, जिन्होंने सच में अपनी जिंदगी की परवाह न करते हुए दूसरों की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए जिया।"

विराट कोहली 

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली भी रतन टाटा के निधन से दुखी हैं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, " आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। रेस्ट इन पीस सर."

वीरेंद्र सहवाग 

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि "आज हमने एक सच्चे भारत के रत्न को खो दिया। श्री रतन टाटा जी. उनका जीवन हम सबके लिए हमेशा ही प्रेरणास्रोत रहेगा और आप हमेशा ही हमारे दिल में जिन्दा रहेंगे।"

हरभजन सिंह 

भारत के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा कि "सतनाम वाहेगुरु, रतन टाटा जी आधुनिक भारत के निर्माताओं में से एक के रूप में हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। उनके नेतृत्व, विनम्रता, नैतिकता और मूल्यों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने एक ऐसा मानदंड स्थापित किया जो आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा। उन्हें हमेशा उन अनगिनत जिंदगियों के लिए यद् किया जाएगा, जिन्हें उन्होंने अपनी उदारता से छुआ। ईश्वर उनकी आत्म को शांति दे."

सूर्यकुमार यादव 

भारत के टी-20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव भी रतन टाटा के निधन से दुखी हैं और उन्होंने लिखा कि "दयालुता के प्रतीक और सबके लिए प्रेरणादायक रतन टाटा सर आपने बहुत सारे दिलों को छुआ है. आप राष्ट्र के लिए वरदान रहे हैं और आपकी बिना शर्त सेवा के लिए धन्यवाद।"

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

Latest Stories