Sanju Samson से पहले इन भारतीय खिलाड़ियों ने भी 1 ओवर में ठोके हैं 30 से ज्यादा रन, देखें पूरी लिस्ट

Sanju Samson: संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के जड़कर इतिहास रचा है। इस से पहले भी इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया है ये कारनामा।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Sanju Samson Yuvraj Singh

Sanju Samson Yuvraj Singh

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत ने बांग्लादेश को तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबलें में 133 रनों के बड़े अंतर से हराकर इस सीरीज में 3-0 की जीत अपने नाम की है। इस तीसरे मुकाबलें में भारत ने एक तरफे मुकाबलें में बांग्लादेश को मात देकर एक काफी बड़ी जीत अपने नाम की है।

इस मुकाबलें में खास कर संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है और अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा था। संजू सैमसन ने इस मैच के एक ओवर में 30 रन बनाकार इस मैच में तूफ़ान ला दिया था। उन्होंने इस मुकाबलें में रशीद हुसैन के ओवर में 5 लगातार छक्के मारकार ये कारनामा किया है लेकिन इस से पहले भी भारतीय बल्लेबाज़ ने एक ही ओवर में 30 रन से ज्यादा बनाने का कारनामा किया है। इस आर्टिकल में हम उन्हीं बल्ल्लेबजो के बारे में चर्चा करेंगे।

1. युवराज सिंह

इस लिस्ट में पहला नाम युवराज सिंह का है। इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्वकप 2007 के दौरान युवराज सिंह के प्रदर्शन को कोई भी नहीं भूल सकता है। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास रच दिया था। उन्होंने उस मुकाबलें में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की थी।

2. रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा ने आईपीएल 2021 के दौरान हर्षल पटेल के ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 37 रन जड़ दिए थे। उन्होंने मुंबई के मैदान पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए उए शानदार प्रदर्शन किया था। इस ओवर में हर्षल पटेल के द्वारा कुछ नो बॉल भी फेंके गए थे।

3. संजू सैमसन

इस लिस्ट में तीसरा नाम संजू सैमसन का है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबलें में एक ही ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर 1 ही ओवर में 30 रन बना दिए थे।

4. रिंकू सिंह

इस लिस्ट में अगला नाम युवा बल्लेबाज़ रिंकू सिंह का है। आईपीएल 2023 के दौरान उन्होंने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर मुकाबला जिताया था। उन्होंने यश दयाल के ओवर में लगातार 5 छक्के मारकर केकेआर को विजय बनाया था।

5. रोहित शर्मा – रिंकू सिंह

रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने भी एक ही ओवर में 30+ रन बनाने का कारनामा करके दिखा दिया था। उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ 2023 में ये कारनामा किया था। उन्होंने करीम जन्नत के ओवर में 36 रन मारे थे  जिसमें नो बॉल भी शामिल थे।

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories