Sangram Singh EXCLUSIVE Interview: भारतीय पहलवान संग्राम सिंह ने चुना अपना फेवरेट क्रिकेटर, बताई ये खास वजह!

पहलवान संग्राम सिंह के जीवन और करियर का उद्देश्य भारत में कुश्ती को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाना है और उन्होंने इस दिशा में काफी योगदान भी दिया है। स्पोर्ट्स यारी के साथ इंटव्यू के दौरान उन्होंने अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए बहुत सारी चीजें बताई हैं।

New Update
Cricket

स्पोर्ट्स यारी को इंटरव्यू देते हुए संग्राम सिंह

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संग्राम सिंह एक प्रसिद्ध भारतीय पहलवान और अभिनेता हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और समर्पण के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त की है। उनके द्वारा किए गए प्रयास और उपलब्धियां युवा पहलवानों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन संग्राम सिंह मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) से जुड़ने वाले पहले भारतीय पुरुष पहलवान बनने के लिए तैयार हैं। इसी को लेकर ‘स्पोर्ट्स यारी’ के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए बहुत सारी चीजें बताई है। 

आपको बता दें, संग्राम सिंह ने अपने शानदार करियर के बारे में ‘स्पोर्ट्स यारी’ से एक्सक्लूसिव बातचीत की और अपने फेवरेट क्रिकेटर के बारे में बताया। तो आइए ‘स्पोर्ट्स यारी’ के डायरेक्टर सुशांत मेहता, नितिन भारद्वाज और प्रियांशु नवानी के द्वारा ली गई इस इंटरव्यू पर एक नजर डालते हैं।
Cricketसबसे पहले पहलवान संग्राम सिंह से पूछा गया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में आपका फेवरेट खिलाड़ी कौन है? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, “देखिए, मेरा फेवरेट खिलाड़ी समय के साथ बदलता रहता है। लेकिन ऑलटाइम फेवरेट की बात करें तो मुझे राहुल द्रविड़ बेहद पसंद हैं। क्योंकि खिलाड़ी सिर्फ बड़ा होने से बड़ा नहीं होता, लेकिन जिस चीज से आप जुड़े हो और आप कुछ दे रहे हो तो फिर आप बड़े खिलाड़ी कहलाते हो। अभी आप जितने भी नए खिलाड़ी या टैलेंट देख रहे हो, ये सब राहुल द्रविड़ की देन है। बाकी अभी देखा जाए तो मैं विराट कोहली को बहुत पसंद करता हूं, क्योंकि वह अपने फिटनेस पर काफी काम करते हैं। मैं रोहित शर्मा को भी पसंद करता हूं क्योंकि वो एक अच्छे इंसान हैं और बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जिस तरह से रोहित ने बल्लेबाजी की वो शानदार और सेल्फलेस थी। मुझे जसप्रीत बुमराह भी काफी अच्छे लगते हैं, क्योंकि छोटे से बैकग्राउंड से आकर इतना बड़ा खिलाड़ी बनना काबिले तारीफ है। आज वह इतने बड़े गेंदबाज बन गए हैं कि सारे टॉप बल्लेबाज उनसे खौफ खाते हैं। मैं सभी खिलाड़ियों की पॉजिटिव बातों को लेकर चलता हूं। आप सचिन तेंदुलकर के बारे में सोचिए कि अगर वह इस समय में क्रिकेट खेल रहे होते तो कितने सारे रन बना लेते। इस टाइम क्रिकेट बल्लेबाजों के लिहाज से काफी फायदेमंद हो गई है। अब तो DRS, पॉवरप्ले और कई नए नियम आ गए हैं, जिससे बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है।”

Cricket
हालांकि, फिर संग्राम सिंह से रोहित शर्मा और विराट कोहली में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया। इसपर उन्होंने कहा कि, “खिलाड़ी के तौर पर रोहित शर्मा बड़ा है, लेकिन फिटनेस विराट कोहली की अच्छी है। बतौर बल्लेबाज रोहित सेल्फलेस क्रिकेट खेलते हैं। वह दुनिया के किसी भी गेंदबाज को अपने पर हावी नहीं होने देते हैं। पर विराट में कंसिसटेन्सी है, उन्होंने अपने आप को बनाया है।”
Cricket

 

READ MORE HERE :

WTC 2025: कैसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम? देखिए समीकरण!

लड़ाई के बीच Shaheen Afridi ने पाकिस्तान चैंपियंस कप में Babar Azam को आउट कर खास अंदाज में मनाया जश्न, देखें वीडियो

क्रिकेट इतिहास में काले अक्षरों से लिखा गया 'Greater Noida Stadium' का नाम! जानिए आखिर कहाँ हुई बीसीसीआई से गलती ?

VIDEO: चेन्नई में हुई Virat Kohli और Rohit Sharma की ग्रेंड एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ़ रनों की करेंगे बारिश!

Latest Stories