IPL 2024 POINTS TABLE: LSG की जीत, RCB और MI टेबल में सबसे नीचे

मौजूदा आईपीएल 2024 में लगातार तीन जीत के साथ, राजस्थान रॉयल्स छह अंकों और 1.249 के सकारात्मक एनआरआर के साथ शीर्ष स्थान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
Points table

IPL 2024 points table

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु Points table में 9वें स्थान पर बनी हुई है, क्योंकि उन्हें लखनऊ सुपर जाइंट्स से 4 मैचों में तीसरी हार मिली है, जो खुद तालिका में नंबर 4 पर पहुंच गए हैं।

स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की 81 रनों की शानदार पारी लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) को 200 के पार जाने में मदद नहीं कर सकी, क्योंकि मेहमान टीम ने मैच 15 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 20 ओवरों में 181/5 का कुल स्कोर बनाया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 2 अप्रैल को।

एलएसजी के सलामी बल्लेबाज डी कॉक ने 55 गेंदों में 81 रन बनाए और पूरे पार्क में अपने शॉट्स खेले, लेकिन यह उनके उप-कप्तान निकोलस पूरन थे, जिन्होंने आरसीबी की गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ अपनी नाबाद विस्फोटक पारी के साथ फिनिशिंग टच दिया।

एक समय एलएसजी का स्कोर 16.3 ओवर में 143/4 था और उसे सुरक्षित किनारे तक पहुंचने के लिए कुछ और रनों की जरूरत थी। पूरन (21 गेंदों पर 40*), जिन्होंने 19वें ओवर में बेंगलुरु के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टॉपले पर लगातार तीन छक्के लगाए और अंतिम ओवर में सिराज पर दो और छक्के लगाए, अंतिम आक्रमण किया क्योंकि सुपर जायंट्स 181 रन बनाने में सफल रहे। पहली पारी में.

182 रनों का पीछा करते हुए, मेजबान बेंगलुरु ने तीन विकेट खो दिए क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (22) फाफ डु प्लेसिस (19) और हार्ड हिटर ग्लेन मैक्सवेल (2 गेंदों पर 0) पावरप्ले के अंदर आउट हो गए। पावरप्ले के अंत में मेजबान टीम का स्कोर 48/3 था।

हालाँकि, बेंगलुरु के बल्लेबाजों रजत पाटीदार और अनुज रावत ने रावत के 11 रन पर आउट होने से पहले 31 गेंदों में 36 रनों की साझेदारी की। एलएसजी के अनकैप्ड स्पीडस्टर मयंक यादव ने अपने चार ओवर के कोटे में 3/4 के मैच आंकड़े दर्ज किए।

अंत में, महिपाल लोमरोर की 33 रनों की तेज पारी व्यर्थ चली गई क्योंकि वह मेजबान आरसीबी को फिनिश लाइन पार करने में मदद नहीं कर सके क्योंकि वे लखनऊ के खिलाफ 28 रनों से गेम हार गए।

इस बीच, मुंबई इंडियंस सबसे निचले पायदान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स 4 अंकों के साथ क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं। उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स, उपरोक्त एलएसजी और गुजरात टाइटन्स हैं जो तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

इस बार का आईपीएल सीज़न बहुत ही ख़तरनाक होने वाला है क्योंकि पॉइंट्स टेबल में अभी बहुत उथल-पुथल होने वाली है। क्यूकी सारी टीमें काफू स्ट्रॉन्ग है या मुंबई जैसी चैंपियन टीम कभी भी कमबैक कर सकती है जो अभी पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है वहीं गुजरात टाइटंस पांचवें स्थान पर खिसक गई है और सनराइजर्स हैदराबाद जोकी इस टूर्नामेंट में काफी स्ट्रॉन्ग लग रही है वो छठा स्थान पे है और दिल्ली कैपिटल्स ने अपना आखिरी मैच डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके को हराके इस सीजन की पहली जीत हासिल की वो 7वें स्थान पर है या अपने अगले मैच में कोलकाता को हराके या फिर भी ऊपर जाना चाहेगी और पंजाब किंग्स जिनका ये वाला सीजन भी हर सीजन की तरह अभी तक काफी निराशाजनक रहा है या अपने 3 मुकाबलों में 2 हार चुकी है वो आठवें स्थान पर है और बेंगलुरु ने अपना तीसरा मुकाबला हारके अपनी रन रेट भी गिरा ली और नौवें स्थान पर पहुंच चुकी है 

The playoff scenario
सीएसके, केकेआर, आरआर और एलएसजी चार टीमें हैं, जो इस समय शीर्ष चार में हैं। शीर्ष चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। शीर्ष दो टीमें पहले प्लेऑफ़ में खेलेंगी, विजेता सीधे फाइनल में जाएगा। एलिमिनेटर तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाएगा। एलिमिनेटर का विजेता प्लेऑफ़ एक की हारने वाली टीम से भिड़ेगा। दूसरे प्लेऑफ का विजेता फाइनल में प्रवेश करेगा, जो 26 मई को होगा।

 



READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

Latest Stories