IPL 2025 Punjab Kings Retention List: आईपीएल 2025 से पहले इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है पंजाब किंग्स, जानिए है कौने खिलाड़ी है लिस्ट में शामिल

IPL 2025 Punjab Kings Retention List: आईपीएल 2025 से पहले पंजाब किंग्स कुल 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर ऑक्शन में तगड़ी स्क्वाड का निर्माण कर सकती है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Arshdeep Singh

Arshdeep Singh

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पंजाब किंग्स आईपीएल के इतिहास में उन चुनिंदा टीमों में से एक है जो आज तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पिछले कुछ सीजन से ही पंजाब किंग्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और वें लगातार फ्लॉप हो रहे है। इस बार आईपीएल के नए सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है। जिसमें पंजाब किंग्स की टीम एक नई और तगड़ी टीम बनाने का प्रयास करेगी। हालाँकि पंजाब किंग्स की टीम इस नीलामी से पहले कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है पंजाब किंग्स!

1. अर्शदीप सिंह

भारतीय टी20 टीम के स्टार गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के साथ काफी समय से जुड़े हुए है। उन्हें पंजाब किंग्स की टीम इस मेगा ऑक्शन से पहले अवश्य रिटेन करने वाली है। अर्शदीप सिंह को पंजाब किंग्स पहले रिटेंशन के रूप में रख सकती है।

2. सैम करण

इस लिस्ट में अगला नाम सैमकरण का है। सैम करण इंग्लैंड के ऑल राउंड है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को इम्प्रेस किया है। शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम की कप्तानी की थी जिसके बाद उन्हें अगले सीजन से पहले रिटेन कर सकती है।

3. कगिसो रबाडा

इस लिस्ट में अगला साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कगिसो राबाडा का है जिन्होंने लगातार आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है और उनकी गिनती सबसे सफल गेंदबाजों में की जाती है। आईपीएल 2025 से पहले पंजाब किंग्स की टीम उन्हें रिटेन कर सकती है।

4. आशुतोष शर्मा

इस लिस्ट में अगला नाम युवा बल्लेबाज़ आशुतोष शर्मा का है जिन्होंने आईपीएल 2024 में अपना डेब्यू किया था और पहले ही सीजन में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सभी को इम्प्रेस कर दिया था। उन्होंने कुछ मुकाबलों में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए अकेले मैच जिताए थे।

5. शशांक सिंह

शशांक सिंह के पंजाब किंग्स में चुनाव के बाद काफी विवाद हुआ था जहाँ ऐसी अटकले लगाईं जा रही थी पंजाब किंग्स ने गलती से उनका चुनाव कर लिया था। हालाँकि इस सीजन में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने आईपीएल 2024 में 44.25 की औसत से 354 रन बनाए थे।

 

 

Latest Stories