IPL 2025: फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी पर लटकी तलवार, इन 6 भारतीय खिलाड़ियों पर टिकी RCB की नजरें!

'स्पोर्ट्स यारी' को खबर मिली है कि IPL 2025 में RCB की कप्तानी में बदलाव हो सकता है। मेगा ऑक्शन के बाद टीम में ये बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। तो चलिए आपको उन 6 भारतीय खिलाड़ियों का नाम बताते हैं, जो आगामी सीजन में RCB के कप्तान हो सकते हैं।

New Update
IPL 2025 The sword hangs on the captaincy of Faf du Plessis RCB has its eyes set on these Indian players

IPL 2025 The sword hangs on the captaincy of Faf du Plessis RCB has its eyes set on these Indian players

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन अगले साल अप्रैल में खेला जाएगा। ऐसे में मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है। इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। बता दें कि मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। लेकिन 'स्पोर्ट्स यारी' को मिली खबर के अनुसार सबसे बड़ा बदलाव रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) की टीम में देखने को मिलेगा। सूत्रों से पता चला है कि RCB अपने मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस को कप्तानी से हटाने का विचार कर रही है।

फाफ डु प्लेसिस को रिलीज कर सकती है RCB

Faf du Plessis: 'स्पोर्ट्स यारी' को मिली खबर के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है। दरअसल, फाफ इस समय 40 साल के हैं और अगले साल IPL शुरू होने तक 41 साल के हो जाएंगे। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम फाफ डु प्लेसिस को रिलीज कर सकती है। हालांकि, चार खिलाड़ियों के रिटेन करने के नियम के चलते भी फाफ को रिलीज करना पड़ सकता है और टीम फिर से उनपर बोली लगा सकती है।

आपको बता दें कि 17 साल से पहली IPL ट्रॉफी का इंतजार कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) किसी भारतीय खिलाड़ी को ही इस बार टीम की कमान सौंपना चाहती है। इसलिए RCB ऑक्शन में नए कप्तान की तलाश में उतरेगी। तो चलिए आपको उन 6 भारतीय खिलाड़ियों का नाम बताते हैं, जो आगामी सीजन में RCB के कप्तान हो सकते हैं।

1. रोहित शर्मा

Rohit Sharma: इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का आता है। बता दें कि मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा अगर ऑक्शन में उतरते हैं तो आरसीबी उनको खरीदने की पूरी कोशिश करेगी। दरअसल, मुंबई ने रोहित को पिछले सीजन में अचानक कप्तानी से हटा दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोहित इस बार मुंबई इंडियंस को छोड़ सकते हैं।

2. केएल राहुल

KL Rahul: इस लिस्ट में दूसरा नाम केएल राहुल का आता है। फिलहाल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान हैं, लेकिन 2025 के सीजन में वो आरसीबी की जर्सी में नजर आ सकते हैं। राहुल के RCB से जुड़ने की खबरें भी पिछले काफी वक्त से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। बता दें कि केएल राहुल इससे पहले भी बैंगलुरु फ्रेंचाइजी की ओर से खेल चुके हैं। अगर राहुल RCB से जुड़ते हैं, तो टीम के लिए काफी जरूरतें पूरी कर सकते हैं। फ्रेंचाइजी को ना सिर्फ राहुल के रूप में एक अच्छा विकेटकीपर मिलेगा, बल्कि एक धाकड़ ओपनर और एक कप्तान का ऑप्शन भी तैयार हो जाएगा। राहुल ने अब तक आईपीएल में कुल 132 मैच खेले और 134.61 के स्ट्राइक रेट से 4683 रन बनाने में सफल हुए हैं।

3. जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah: पिछले एक दशक से मुंबई इंडियंस के लिए मैच जिताऊ स्पेल करने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में यह खबर आ रही है कि अब उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ न रहने का फैसला किया है। दरअसल बात यह है कि मैनेजमेंट के कई फैसलों से जसप्रीत बुमराह खुश नहीं हैं और इसी वजह से वह मुंबई इंडियंस छोड़ रह हैं। जसप्रीत बुमराह के बारे में यह खबर आ रही है कि वह आगामी IPL सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम के साथ जुड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस टीम के साथ जसप्रीत बुमराह बतौर कप्तान भी दिखाई दे सकते हैं।

4. ईशान किशन

Ishan Kishan: भारतीय स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन, IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। 2016 में अंडर-19 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करने वाले ईशान किशन ने IPL 2016 में अपना डेब्यू किया था, जब उन्हें गुजरात लायंस ने 35 लाख रुपये में साइन किया था। फिर उन्हें 2018 आईपीएल की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। तब से वह मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। लेकिन अब खबर है कि ईशान IPL 2025 सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम के साथ जुड़ सकते हैं और टीम की कमान संभाल सकते हैं। बता दें कि उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 105 मैच खेले हैं और 28.43 की औसत से 2,644 रन बनाए हैं, जिसमें 16 अर्धशतक भी शामिल हैं। 

5. रविचंद्रन अश्विन

Ravichandran Ashwin: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2022 में अनुभवी फाफ डु प्लेसी को अपनी टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन इस सीजन उन्हें रिलीज किया जा सकता है।  ऐसे में अश्विन आरसीबी के लिए कप्तानी और स्पिन विभाग में जिम्मेदारी निभाने के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं। आपको बता दें कि अश्विन आईपीएल में दो सीजन (2018 और 2019 में) पंजाब किंग्स की भी कप्तानी कर चुके हैं।

6. मोहम्मद सिराज

Mohammad Siraj: मोहम्मद सिराज ने अपने IPL करियर की शुरुआत 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ की थी। इसके बाद वो RCB का हिस्सा बने और तबसे वो लगातार उनके लिए ही खेल रहे हैं। मोहम्मद सिराज को लगातार आरसीबी ने अपने साथ बनाए रखा है। ऐसे में आगामी सीजन के लिए RCB मोहम्मद सिराज को टीम की कप्तानी सौंप सकती है। बता दें, अभी तक वो कुल मिलाकर 93 मैच में 93 विकेट ले चुके हैं।

 

READ MORE HERE :

R Ashwin ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाकर क्यों किया जडेजा का धन्यवाद? बयान हो रहा वायरल

चेन्नई में भारत की जीत के बाद Rishabh Pant ने बताया अपनी शानदार बल्लेबाजी का सीक्रेट

IND vs BAN 1st Test Match Highlights: बल्लेबाजी के बाद अश्विन-जडेजा ने गेंद से बांग्लादेश को घुमाया, टीम इंडिया ने 280 रन से जीता पहला टेस्ट!

ICC के सबसे यंग चेयरमैन Jay Shah का जन्मदिन आज, जानिए उनके पर्सनल लाइफ से जुड़ी सारी बातें!

Latest Stories