गौतम गंभीर की जगह Zaheer Khan बने एलएसजी के नए मेंटर, अब बदलेगी लखनऊ की किस्मत?

Zaheer Khan New LSG Mentor: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान इंडियन प्रीमियर लीग के 2025 सीजन से पहले एलएसजी में शामिल हुए। जहीर ने फ्रेंचाइजी के मेंटर के तौर पर गौतम गंभीर की जगह ली।CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IPL 2025 Zaheer Khan New LSG Mentor replaces Gautam Gambhir

IPL 2025 Zaheer Khan New LSG Mentor replaces Gautam Gambhir

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Zaheer Khan New LSG Mentor: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान इंडियन प्रीमियर लीग के 2025 सीजन से पहले एलएसजी में शामिल हुए। जहीर ने फ्रेंचाइजी के मेंटर के तौर पर गौतम गंभीर की जगह ली। एलएसजी ने बुधवार (28 अगस्त 2024) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के बाद अपने सोशल मीडिया चैनलों के जरिए इस फैसले की घोषणा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने कहा कि जहीर खान (Zaheer Khan) खिलाड़ियों के समग्र विकास पर नजर रखेंगे।

IPL 2025: Zaheer Khan New LSG Mentor

आपको बताते चलें कि 2024 में गौतम गंभीर के जाने के बाद से एलएसजी में मेंटर का पद खाली पड़ा था। गंभीर आईपीएल 2024 सीजन से पहले केकेआर में चले गए थे। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कोच एंडी फ्लावर के साथ मिलकर फ्रैंचाइज़ को लगातार दो आईपीएल प्लेऑफ़ में पहुँचाया था। 2024 में दोनों के जाने के बाद जस्टिन लैंगर की कोचिंग में फ्रैंचाइज़ का पतन हो गया, जिसके तहत एलएसजी शीर्ष 4 में जगह बनाने में विफल रही। यही कारण रहा कि इस बार टीम मालिकों ने जहीर खान (Zaheer Khan) को बुलावा भेजा।

जहीर खान (Zaheer Khan) के एलएसजी में शामिल होने से फ्रैंचाइज़ के बॉलिंग सेट-अप को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जिसने अपने बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल को भी खो दिया है। मोर्कल गौतम गंभीर और अभिषेक नायर के साथ सहायक कोच के रूप में भारतीय टीम में शामिल हुए थे। ज़हीर खान को भारत में क्रिकेट खेलने वाले अब तक के सबसे बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ों में से एक माना जाता है। दो दशकों से अधिक के करियर के साथ, उन्होंने एक खिलाड़ी और एक कोच दोनों के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, अपने असाधारण कौशल और खेल के प्रति समर्पण का प्रदर्शन किया है।

गौरतलब है कि जहीर खान (Zaheer Khan) का आईपीएल करियर भी उतना ही प्रभावशाली रहा। उन्होंने मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स सहित कई टीमों के लिए खेला। 2017 में, वह आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 10वें गेंदबाज भी बने। उन्होंने 38 साल की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की। ​​100 आईपीएल खेलों में उनका इकॉनमी रेट 7.58 है जो उनके कौशल और निरंतरता का प्रमाण है। उनके लखनऊ में शामिल होने के बाद अब एलएसजी फैंस को भी यह लगता है कि शायद उनकी टीम में फिर से कोई बड़ा बदलाव भी देखने को मिले।

 

 

READ MORE HERE :

इन सब दिग्गजों ने दी Jay Shah को बधाई, यहाँ देखें पूरी लिस्ट! सूची में आपके सभी फेवरेट स्टार्स शामिल

Jay Shah के आईसीसी अध्यक्ष बनने पर बीसीसीआई की प्रतिक्रिया ने सबको चोंकाया! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

आईसीसी अध्यक्ष बनने के बाद Jay Shah की पहली प्रतिक्रिया, कहा 'हम एक ऐसे महत्वपूर्ण मोड़ पर...'

Team India Squad: महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार क्रिकेटर बाहर से देखेंगी मैच

 

Latest Stories