IPL से अब तक किस खिलाड़ी ने कमाए सबसे ज्यादा रुपए? टॉप 10 में कोहली तीसरे, तो धोनी दूसरे नंबर पर कायम

IPL: आईपीएल के इतिहास में इन खिलाड़ियों से करी है सबसे ज्यादा कमाई। महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे धुरंधर इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे नंबर पर कायम हैं। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IND vs BAN Test Series Updates Rohit Sharma Ready To Overtake Virat Kohli Record

IND vs BAN Test Series Updates Rohit Sharma Ready To Overtake Virat Kohli Record

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ियों की बोली करोड़ों रुपये में लगती है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो बिना नीलामी में उतरे ही करोड़ों की कमाई कर लेते हैं। यहां हम आपको आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें टॉप-3 में भारत के दिग्गज शामिल हैं।

IPL से किस खिलाड़ी ने कमाए सबसे ज्यादा पैसे:

1. Rohit Sharma:

इस लिस्ट में सबसे ऊपर मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा हैं। उन्होंने आईपीएल से अब तक 194.6 करोड़ रुपये की कमाई की है। रोहित मुंबई इंडियंस के अलावा डेक्कन चार्जर्स का भी हिस्सा रह चुके हैं।

2. MS Dhoni 

दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं। धोनी ने आईपीएल से अब तक 188.8 करोड़ रुपये की कमाई की है। धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए भी खेल चुके हैं।

3. Virat Kohli

तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान और सबसे वफादार खिलाड़ी विराट कोहली हैं, जिन्होंने आईपीएल में अब तक 188.2 करोड़ रुपये कमाए हैं।

4. Ravindra Jadeja:

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस सूची में चौथे स्थान पर हैं। जडेजा ने अब तक 125.01 करोड़ रुपये कमाए हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा गुजरात लायंस, कोच्चि टस्कर्स केरल और राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चुके हैं।

5. Sunil Narine

पांचवे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ ऑलराउंडर सुनील नरेन हैं, जिन्होंने शुरुआत से ही केकेआर के लिए खेलते हुए 113.24 करोड़ रुपये की कमाई की है।

6. Suresh Raina:

इस लिस्ट में अगला नाम सुरेश रैना का है जो मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाने जाते हैं। वो पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे है और उन्होंने रिटायरमेंट ले ली थी लेकिन 110.74 करोड़ की कमाई के साथ वो 6वें पायदान पर मौजूद है।

7. AB De Villiers

इस लिस्ट में अगला नाम साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ियों में से एक एबीडी विल्लिएर्स का है। आईपीएल में उन्होंने कमाल की पारी खेली हैं वही कमाई के मामले में भी वो पीछे नहीं है। आईपीएल से उन्होंने 102 करोड़ कमाए है।

8. Shikhar Dhawan:

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा करने वाले शिखर धवन आईपीएल के एक सुपरस्टार है। आईपीएल में उनका नाम टॉप 5 बल्लेबाजों में आता है और आईपीएल के जरिए उन्होंने 100.05 करोड़ की कमाई की है।

9. KL Rahul

लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान के एल राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के एक स्टार खिलाड़ी है। उन्होंने आईपीएल में कीर्तिमान स्थापित किए हैं। आईपीएल के जरिए केएल राहुल ने अभी तक 99.1 करोड़ की कमाई की है और उनके करियर में अभी काफी सीजन भी बचे हुए है।

10. Glenn Maxwell:

ऑस्ट्रेलिया के टी20 एक्सपर्ट ग्लेन मैक्सवेल का नाम इस लिस्ट में 10वें पायदान पर आता है। आईपीएल में उन्होंने काफी टीमो की तरफ से हिस्सा लिया हैं। सभी सीजन को ,मिलकर उनकी आईपीएल से कुल कमाई 96.42 करोड़ हुई है।

READ MORE HERE: 

विराट कोहली या रोहित शर्मा ? Danish Kaneria ने चुना अपना ये फेवरेट क्रिकेटर, देखें वीडियो

राजस्थान रॉयल्स ने Rahul Dravid को बनाया हेड कोच, हुई घर वापसी

19 वर्षीय Musheer Khan ने सभी दिग्गजों को पछाड़ा, दलीप ट्रॉफी में खेली अद्भुत पारी

सूर्यकुमार यादव ने जब Musheer Khan की जमकर तारीफ की, सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट

 

Latest Stories