IPL POINTS TABLE- PBKS ने बढ़ाईं RR की दिक्कतें

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों ने अंक तालिका में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स 13 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

New Update
SEFD
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ, जहां राजस्थान रॉयल्स असम के गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स की मेजबानी कर रहे थे। पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ की दौड़ लगभग समाप्त हो गई है जबकि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है लेकिन शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए उनके लिए यह मैच महत्वपूर्ण था। यह मैच बरसा पारा स्टेडियम में खेला गया था, जो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच है और 162 रन के औसत स्कोर के साथ ज्यादातर समय बल्लेबाजों का दबदबा रहता है, साथ ही स्पिनरों को भी अच्छी मदद मिलती है।

 

 

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, हालांकि यह अच्छा फैसला नहीं लग रहा क्योंकि टीम ने पंजाब किंग्स को 145 रनों का लक्ष्य दिया। बल्लेबाजी करते हुए आज सलामी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. मध्यक्रम की ओर से रियान पराग ने 34 गेंदों में 141 के स्ट्राइक रेट से 48 रनों की शानदार पारी खेली। जब दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे तो वह एक छोर से लड़ते रहे। राजस्थान रॉयल्स ने दिया 145 रनों का लक्ष्य. पंजाब किंग्स के गेंदबाज ने आज बेहतरीन प्रदर्शन किया. कप्तान सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने अच्छी इकोनॉमी के साथ दो-दो विकेट लिए।


ऐसा लग रहा था कि पंजाब किंग्स के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान होगा लेकिन पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी पिछले कुछ मैचों से संघर्ष कर रही थी और उन्होंने आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इसका उदाहरण दिया। प्रभसिमरन और जॉनी बेयरस्टो ओपनिंग करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए. रिले रोसो ने आज 22 रनों की पारी खेली लेकिन शशांक सिंह शून्य पर आउट हो गए जो टीम के लिए एक बड़ा झटका था। बल्लेबाजी में गिरावट के बाद भी सैम कुरेन ने नॉटआउट 63 रनों की शानदार पारी खेली और आशुतोष शर्मा के सहयोग से उन्होंने मैच खत्म किया। पंजाब किंग्स ने ये मैच 5 विकेट से जीत लिया।


कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों ने अंक तालिका में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स 13 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद 12 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स 14 मैचों में 14 अंकों के साथ अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है और फिलहाल पांचवें स्थान पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 13 मैचों में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है, लखनऊ सुपर जाइंट्स 13 मैचों में 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। जबकि गुजरात टाइटंस पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमें पहले ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं।

 

 

READ MORE HERE :-
INDIAN TEAM का COACH बनने के लिए IPL छोड़ देगा यह CSK दिग्गज

POINTS TABLE - DC ने पलटा POINTS TABLE, PLAYOFF के लिए भिड़ेंगे 4 टीम

DC VS LSG MATCH HIGHLIGHT- DC ने करा LSG को PLAYOFF'S की दौड़ से बहार

T20 World Cup में NO रिज़र्व डे, क्यों ICC ने लिए बड़ा फैसला, जानें कारण

 

Tags : RR vs PBKS | PBKS vs RR | barsapara stadium | royals vs kings | IPL Points Table 2024 | CSK | is rcb disqualified from ipl 2024 | RCB | CSK Vs RCB 

Latest Stories