IRE vs SA: आयरलैंड ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में पहली बार दी साउथ अफ्रीका को मात

IRE vs SA: आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 2 मुकाबलों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में मात दी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आयरलैंड की टी20 क्रिकेट इतिहास में पहली जीत है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IRE vs SA

IRE vs SA

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज की, जिससे उन्होंने दो मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। इस जीत में अडायर बंधुओं, रॉस और मार्क, का शानदार योगदान रहा। आयरलैंड ने प्रोटियाज को 10 रनों से मात दी, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी पहली और अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में दूसरी जीत थी।

दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया, जिसके जवाब में आयरलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए।

IRE vs SA: आयरलैंड ने किया शानदार प्रदर्शन

इस पारी के हीरो रॉस अडायर रहे, जिन्होंने 57 गेंदों में अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया। उनकी पारी में 9 छक्के शामिल थे। कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने भी 31 गेंदों पर 52 रन बनाए, और दोनों के बीच 137 रनों की शानदार ओपनिंग साझेदारी हुई।

हालांकि अंतिम ओवरों में आयरलैंड ने तेजी से 6 विकेट गंवाए, लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका के सामने 196 रनों का मजबूत लक्ष्य रखने में सफल रहे।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की। रीजा हेंड्रिक्स ने लगातार दूसरा अर्धशतक (51 रन) लगाया, और मैथ्यू ब्रीट्जके ने भी 51 रन बनाए। ओपनर रयान रिकेल्टन ने 22 गेंदों में 36 रन की तेज पारी खेली, लेकिन अंत में प्रोटियाज रन रेट से पीछे रह गए।

मार्क अडायर की 19वें ओवर की गेंदबाजी ने खेल का रुख पलट दिया। उन्होंने लगातार दो गेंदों पर वियान मुल्डर और ब्रीट्जके के विकेट चटकाए और बाद में एन. पीटर को भी पवेलियन भेजा। अडायर ने 4 ओवर में 31 रन देकर 4 विकेट लिए। आखिरी ओवर में ग्राहम ह्यूम ने कसी हुई गेंदबाजी की, सिर्फ 7 रन देकर 1 विकेट लिया और 4 ओवर में 25 रन देकर कुल 3 विकेट हासिल किए। नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन ही बना पाई, और आयरलैंड ने 10 रनों से जीत दर्ज की

 

READ MORE HERE :

 

आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Royal Challengers Bangalore करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार प्लेयर होगा बाहर?

आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Kolkata Knight Riders करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार होगा बाहर?

आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Rajasthan Royals किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसे करेगी टीम से दूर?

आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Sunrisers Hyderabad किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसका कटेगा पत्ता?

Latest Stories