IRE vs SA : तीसरे वनडे मुकाबलें में आयरलैंड ने किया एक बार फिर उलटफेर, साउथ अफ्रीका को दी मात

IRE vs SA: आयरलैंड ने साउथ अफ्रिफ़ा को वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मुक़ाबलें में हराकार एक बार फिर बड़ा उलटफेर किया है। 69 रनों से जीता तीसरा मुकाबला। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IRE vs SA

IRE vs SA

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आयरलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को वनडे मैच में भी शिकस्त दी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आयरलैंड ने 69 रनों से अपने नाम किया। इससे पहले, टी20 सीरीज में भी आयरलैंड ने अफ्रीका को दूसरे टी20 में हराया था।

 

हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती दो वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया, लेकिन तीसरे मैच में आयरलैंड की जीत ऐतिहासिक साबित हुई। यह दूसरी बार था जब आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को किसी वनडे मुकाबले में हराया। अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

 

IRE vs SA: तीसरे मुकाबलें का हाल: 

 

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 284/9 का स्कोर खड़ा किया। कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 92 गेंदों में 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 88 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, हैरी टेक्टर ने 48 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रन बनाए।

 

IRE vs SA: गेंदबाजी में आयरिश खिलाड़ियों का जलवा

 

284 रनों का पीछा करते हुए ऐसा लगा कि अफ्रीका मुकाबला आसानी से जीत लेगी, लेकिन आयरलैंड के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी ने अफ्रीकी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। शुरुआती 4.1 ओवर में ही 10 रन के भीतर 3 विकेट गंवाने के बाद अफ्रीकी टीम कभी भी पूरी तरह मुकाबले में वापसी नहीं कर सकी। 

 

आयरलैंड के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 46.1 ओवर में 215 रन पर ऑलआउट कर दिया। क्रेग यंग और ग्राहम ह्यूम ने 3-3 विकेट लिए, जबकि मार्क अडायर ने 2 विकेट चटकाए। मैथ्यू हम्फ्रीस और फिओन हैंड ने 1-1 विकेट हासिल कर टीम को 69 रनों की बड़ी जीत दिलाई।

 

READ MORE HERE :

 

‘फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

 

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

 

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

 

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories