रणजी ट्रॉफी के लिए Ishan Kishan को मिली झारखंड की टीम की कप्तानी, टीम इंडिया में कब होगी वापसी?

Ishan Kishan Captain Jharkhand in Ranji Trophy 2024: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन रणजी ट्रॉफी 2024-25 में झारखंड की कप्तानी करते नजर आएंगे। जानकारी देते चलें कि ईशान जो पिछले पूरे रणजी सीजन में नहीं खेल पाए थे। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Ishan Kishan Captain Jharkhand in Ranji Trophy 2024 When will he return to the Indian team

Ishan Kishan Captain Jharkhand in Ranji Trophy 2024 When will he return to the Indian team

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ishan Kishan Captain Jharkhand in Ranji Trophy 2024: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन रणजी ट्रॉफी 2024-25 में झारखंड की कप्तानी करते नजर आएंगे। जानकारी देते चलें कि ईशान जो पिछले पूरे रणजी सीजन में नहीं खेल पाए थे, उन्होंने आखिरी बार 2018-19 सीजन में झारखंड की कप्तानी की थी। पिछले सीजन के कप्तान विराट सिंह को आगामी सीजन के लिए टीम का उप कप्तान बनाया गया है। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने हाल ही में ईरानी कप में शेष भारत के लिए खेला था, जहां वह 38 रन बनाकर आउट हो गए थे।

Ishan Kishan Captain Jharkhand in Ranji Trophy 2024

26 वर्षीय किशन ने मैच में विकेटकीपिंग नहीं की थी और ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। उम्मीद है कि बाएं हाथ के इस खिलाड़ी के रणजी ट्रॉफी में भी शुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेलने की उम्मीद है। जिसमें कुमार कुशाग्र विकेटकीपिंग करेंगे। इससे पहले किशन ने दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया सी के लिए भी खेला था, जो 2022 से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनकी वापसी का प्रतीक था। उन्होंने इंडिया बी के खिलाफ पहले मैच में शानदार शतक भी लगाया और इससे पहले बुची बाबू मेमोरियल टूर्नामेंट में भी शतक लगाया था।

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 38.97 की औसत से 07 शतक और 17 अर्द्धशतक के साथ 3235 रन बनाए हैं। पटना में जन्में इस क्रिकेटर ने दो टेस्ट भी खेले हैं और एक अर्धशतक दर्ज करते हुए 78 रन बनाए हैं। किशन, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपना बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध खो दिया था, अब वे रणजी ट्रॉफी में एक मजबूत प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे और भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने का लक्ष्य रखेंगे। झारखंड चयन समिति के अध्यक्ष सुब्रतो दास ने किशन के अंतर्राष्ट्रीय अनुभव को देखते हुए युवा टीम की अगुवाई करने पर भरोसा जताया।

रणजी ट्रॉफी के लिए झारखंड की टीम (पहले दो मैच):- इशान किशन (कप्तान), विराट सिंह (उप-कप्तान), कुमार कुशाग्र (विकेट कीपर), नाज़िम सिद्दीकी, आर्यमन सेन, शरणदीप सिंह, कुमार सूरज, अनुकूल रॉय, उत्कर्ष सिंह, सुप्रियो चक्रवर्ती, सौरभ शेखर, विकास कुमार, विवेकानंद तिवारी, मनीषी, रवि कुमार यादव और रौनक कुमार।

 

 

 

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

 

Latest Stories