भारत के युवा सितारे Ishan Kishan मना रहे है अपना जन्मदिन

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रतिभाशाली और टैलेंटेड युवा बल्लेबाज़ों में से एक ईशान किशन आज अपना जन्मदिवस माना रहे है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Ishan kishan

Ishan Kishan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रतिभाशाली और टैलेंटेड युवा बल्लेबाज़ों में से एक ईशान किशन आज अपना जन्मदिवस माना रहे है। झरखंड का ये खिलाड़ी आज 26 वर्ष का होगया है और उन्हें आज जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां भी मिल रही है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईशान किशन की गिनती भविष्य में बनने वाले सुपरस्टार में की जाती है जहां फैन्स के साथ साथ एक्सपर्ट और सेलेक्टर को भी उनसे काफी ज्यादा उम्मीदे है। अभी तक के प्रदर्शन से वो उन उम्मीदों पर खड़े भी उतरे हैं। 

Ishan Kishan के शानदार रिकॉर्ड

ईशान किशन की गिनती भारत के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ों में की जाती है जहां उन्होंने अभी तक खेले हुए मुकाबलो में कमाल का प्रदर्शन किया है और काफी सारे रिकॉर्ड भी अपने नाम किए है जो क़ाबलिए तारीफ है। उनके कुछ रिकॉर्ड और कीर्तिमान के बारे में हम आपको बताएंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तवज़ दोहरा शतक जड़ा है। उन्होंने ये कारनामा बांगलादेश के खिलाफ किया था जहां उन्होंने 10 दिसंबर 2022 को खेले गए वनडे मुकाबले में 131 गेंदों का सामना करते हुए 210 रनो की पारी खेली थी। 

Ishan Kishan का अभी तक बैटिंग रिकॉर्ड

ईशान किशन ने अभी तक अपने कैरियर में 27 वनडे मुकाबले खेले है जिसमे उन्होंने 42 की औसत से 933 रन बनाए है। वनडे में उनके नाम 7 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 32 टी20 और 2 टेस्ट मुकाबले खेले है जिसमे उनके नाम क्रमशः 796 और 78 रन है।

आशीर्वाद लेने मंदिर पहुँचे Ishan Kishan

ईशान किशन अपने जन्मदिन के अवसर पर भगवान के दर्शन करने पहुंचे है। सामने आ रही तस्वीर के हिसाब से वो से बाबा एक आशिर्वाद लेने के लिए श्री समाधि मंदिर गए है जहां उन्होंने पूजा अर्चना करने अपना माथा भी ठेका। हम सभी उन्हें जन्मदिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं देते है। 

 

Read More Here : 

BCCI द्वारा सिलेक्शन कमिटी की बैठक स्थगित, अब इस दिन होगा स्क्वाड का चुनाव!

BCCI द्वारा सिलेक्शन कमिटी की बैठक स्थगित, अब इस दिन होगा स्क्वाड का चुनाव!

विराट कोहली से लड़ाई पर Naveen UL Haq ने फिर किया बड़ा खुलासा!

रिटायरमेंट के बाद इस नए रोल में इंग्लैंड की टीम से जुड़े James Anderson

 

 

 

Latest Stories